Move to Jagran APP

बदमाशों के टारगेट पर विक्रमशिला, पांच दिनों में दूसरी बार लूटे गए रेल यात्री Bhagalpur News

वीआइपी ट्रेन होने के बाद भी ट्रेन में सुरक्षा का ध्यान नहीं रखा जा रहा। बदमाश लगातार एसी कोच को टारगेट कर रहे हैं। इसके बाद भी ट्रेन में जवान को तैनात नहीं किया गया है।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Wed, 26 Jun 2019 10:35 AM (IST)Updated: Wed, 26 Jun 2019 10:35 AM (IST)
बदमाशों के टारगेट पर विक्रमशिला, पांच दिनों में दूसरी बार लूटे गए रेल यात्री  Bhagalpur News
बदमाशों के टारगेट पर विक्रमशिला, पांच दिनों में दूसरी बार लूटे गए रेल यात्री Bhagalpur News

भागलपुर [जेएनएन]। विक्रमशिला एक्सप्रेस के एसी कोच में 27 दिनों में समान चोरी की तीसरी घटना हुई है। इसके बाद भी यात्रियों की सुरक्षा को लेकर न जीआरपी चिंतित है और न ही आरपीएफ। 29 मई को भी विक्रमशिला एक्सप्रेस के सेकंड एसी कोच में यात्रियों के बैग उतारने की घटना हुई थी। उस दिन भी घटनास्थल हाथीदह-बड़हिया ही था। 19 जून को भी एसी सेकंड के ए-वन कोच में चार यात्रियों का सामान चोरी चली गई थी। मंगलवार को फिर एक बार घटना हुई। बार-बार हो रही घटना से यात्री काफी डरे-सहमे हैं।

loksabha election banner

घटना दर घटना फिर भी ट्रेन में जवान नहीं

वीआइपी ट्रेन होने के बाद भी ट्रेन में सुरक्षा का ध्यान नहीं रखा जा रहा। बदमाश लगातार एसी कोच को टारगेट कर रहे हैं। इसके बाद भी ट्रेन में जवान को तैनात नहीं किया गया है। छिनतई, चोरी की घटनाएं हो चुकी है इसके बाद भी यात्रियों की सुरक्षा पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा। मंगलवार को भी एसी कोच में सुरक्षा बल नहीं थे। इसका फायदा उठाकर असामाजिक तत्वों ने घटना को अंजाम दिया।

27 दिन में तीसरी घटना, रेल पुलिस को चिंता नहीं

आनंद विहार टर्मिनल से चलकर भागलपुर आ रही विक्रमशिला एक्सप्रेस के दो एसी कोच बी-वन और टू को बदमाशों ने मोकामा-हाथीदह स्टेशनों के बीच मंगलवार की सुबह एक बार फिर टारगेट किया। हथियार से लैस बदमाशों ने शादी में शामिल होने के लिए भागलपुर आ रही महिला यात्री अंजू देवी का सारा सामान लेकर उतर गए। वहीं, बी-टू के यात्री विजेश कुमार सिंह का भी ट्रॉली बैग और अन्य सामान लेकर आराम से चलते बने। घटना के बाद गुस्साए यात्रियों ने ट्रेन में तैनात टीटीई की जमकर पिटाई कर दी। ट्रेन के जमालपुर पहुंचने पर यात्रियों ने हंगामा किया। पीडि़त यात्री ने आरपीएफ को लिखित आवेदन दिया है। पांच दिन पहले 19 तारीख को भी विक्रमशिला एक्सप्रेस के एसी कोच में चोरी की बड़ी घटना हुई थी।

दरअसल, विक्रमशिला एक्सप्रेस सवा घंटे विलंब से चल रही थी। पटना जंक्शन से सुबह 7.46 बजे खुली थी। एसी थ्री कोच बी-वन में सफर कर रही अंजू देवी का आरक्षण खुसरूपुर से भागलपुर तक था। पीडि़त महिला यात्री ने बताया कि मोकामा स्टेशन पर ट्रेन 9.45 बजे पहुंची। यहां से ट्रेन खुलने के बाद कोच में आठ से दस की संख्या में लोग सवार हुए। इसमें से तीन से चार लोग बी-टू कोच की तरफ गया और बाकी लोग सीट के पास आकर एक ने हथियार दिखाया और सारा सामान देने की बात कही। ट्रेन हाथीदह स्टेशन पहुंचने वाली थी। हाथीदह में ट्रेन रुकते ही सामान लेकर उतर गया। महिला ने बताया कि भागलपुर में रिश्तेदार के यहां शादी में शामिल होने जा रही थी। बैग में कीमती कपड़े, नकदी और जेवरात भी थे। वहीं, बी-टू में सफर कर रहे विजेश कुमार का भी सामान हाथीदह में ही लेकर बदमाश उतर गए। इसके बाद यात्रियों ने हल्ला मचाना शुरू कर दिया। हल्ला सुनकर पहुंचे टीटीई को यात्रियों ने पिटाई कर दी। ट्रेन 11.43 बजे जमालपुर पहुंची तो यात्री टीटीई को लेकर आरपीएफ थाना पहुंचे।

सुजीत कुमार (इंस्पेक्टर, आरपीएफ, जमालपुर) ने कहा कि बी-टू में सफर कर रहे विजेश कुमार सिंह ने सामान चोरी का आवेदन दिया है। गुस्साए यात्रियों ने टीटीई के साथ मारपीट की है। घटनास्थल पटना रेल जिला थाना क्षेत्र का यात्रियों ने बताया है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.