Move to Jagran APP

विक्रमशिला सेतु पर मरम्मत स्थल से पूर्व ही रोके जाएंगे वाहन

विक्रमशिला गंगा सेतु पर मरम्मत कार्य शुरू किए जाने के बाद पुल पर सभी तरह के छोटे-बड़े दो पहिया, चार पहिया वाहनों का आवागमन पूरी तरह बंद कर दिया जाएगा। इसके लिए पुलिस ने भी अपनी तैयारी शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 Sep 2018 03:20 PM (IST)Updated: Tue, 11 Sep 2018 03:20 PM (IST)
विक्रमशिला सेतु पर मरम्मत स्थल से पूर्व ही रोके जाएंगे वाहन
विक्रमशिला सेतु पर मरम्मत स्थल से पूर्व ही रोके जाएंगे वाहन

भागलपुर। विक्रमशिला गंगा सेतु पर मरम्मत कार्य शुरू किए जाने के बाद पुल पर सभी तरह के छोटे-बड़े दो पहिया, चार पहिया वाहनों का आवागमन पूरी तरह बंद कर दिया जाएगा। इसके लिए पुलिस ने भी अपनी तैयारी शुरू कर दी है। एसएसपी ने बताया अवागमन बंद होने की स्थिति में मरम्मत स्थल से करीब सौ मीटर पहले वाहनों को रोकने पर विचार किया जा रहा है। पब्लिक की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए ऐसी कोशिश हो रही है कि नवगछिया की ओर जाने वाले यात्री वहां से पैदल दूसरी ओर जा सकें और वहां से अन्य वाहनों के सहारे आगे बढ़ सके। एसएसपी ने बताया कि इस लेकर विस्तृत रणनीति तैयार हो रही है।

loksabha election banner

20 सितंबर के बाद बंद होने की चल रही बात

विक्रमशिला सेतु के पाया संख्या तीन और चार के बीच आर्टिकुलेशन पार्ट के स्पेंडेड स्पेन में दरार पड़ गई है। इस पाए का एक्सपेंशन ज्वाइंट तक जर्जर हो चुका है। इस कारण वाहनों के प्रतिदिन बढ़ते दबाव के कारण पुल को और नुकसान पहुंच सकता है। ऐसे में पुल की मरम्मत से विभाग किसी तरह का समझौता करने की स्थिति में नहीं है। इस लेकर पुल निर्माण निगम के अभियंता ने जिलाधिकारी को भी पत्र लिखकर पूर्व में ही स्वीकृति मांगी है। हालांकि अब तक यह तय नहीं है कि किस दिन से मरम्मत कार्य शुरू होगा।

लगाएं जाएंगे अतिरिक्त जवान

एसएसपी ने बताया कि जब आवागमन बंद होगा तो ट्रैफिक कंट्रोल के लिए पुल पर अतिरिक्त जवानों को भी लगाया जाएगा। इसके लिए मरम्मत करने वाले विभाग से भी जानकारी ली जाएगी। उम्मीद है कि मोहर्रम के बाद पुल पर मरम्मत का कार्य शुरू कराया जाएगा। एसएसपी ने स्पष्ट किया है कि मरम्मत के दौरान निजी वाहनों को भी पुल से पार करने की इजाजत नहीं होगी। ऐसे में लोगों को परेशानी तो होगी। पुल की मरम्मत काफी जरूरी हो गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.