Move to Jagran APP

Video viral : जदयू विधायक को मसल पावर पर भरोसा, भाजपा बोली-जनता कराती है जीत हार

जदयू विधायक गोपाल मंडल के एक बार फ‍िर बिगड़े बोल। बोले- आलाकमान की गलती से नाथनगर सीट पर हुई जदयू की हार। मेरे पास मसल पॉवर इसलिए बना विधायक। भागलपुर के भाजपा प्रत्याशी रोहित पांडेय ने नहीं पूछा तो हार गए।

By Dilip Kumar shuklaEdited By: Published: Wed, 06 Jan 2021 11:44 AM (IST)Updated: Wed, 06 Jan 2021 11:44 AM (IST)
Video viral : जदयू विधायक को मसल पावर पर भरोसा, भाजपा बोली-जनता कराती है जीत हार
गोपालपुर के जदयू विधायक गोपाल मंडल और भाजपा के भागलपुर जिलाध्‍यक्ष रोहित पांडेय।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। जनता दल यू (जदयू) के टिकट पर गोपालपुर विधानसभा क्षेत्र से जीते नरेंद्र कुमार नीरज उर्फ गोपाल मंडल का विवादों से पुराना नाता रहा है। इस बार उनके बिगड़े बोल ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के लिए असहज स्थिति पैदा कर दी है। इधर, विधायक के बयान के बाद भाजपा हमलावर हो गई है।

loksabha election banner

नाच-गाने के प्रोगाम में शामिल थे विधायक

हाल में नवगछिया के इस्माइलपुर प्रखंड के सुद्दन टोला में एक स्कूल में उनकी जीत का जश्न मनाने के दौरान नाच-गाने का प्रोग्राम हुआ था। प्रोग्राम शुरू होने के पहले विधायक ने बयान दिया कि पिछले विधानसभा चुनाव में भागलपुर सीट से भाजपा के प्रत्याशी रहे रोहित पांडेय चुनाव हार गए, क्योंकि उन्होंने उनकी कोई मदद नहीं की। यहीं तक वे नहीं रुके। उन्होंने  रोहित पांडेय पर घमंडी होने का आरोप लगाया और कहा कि आलाकमान की गलती की वजह से इस सीट से भाजपा को हाथ धोना पड़ा। कहा, नाथनगर में भी इसी तरह हुआ। पार्टी के आलाकमान को हमलोगों से विचार करना चाहिए था कि किसे टिकट दें। कमजोर प्रत्याशी को वहां से टिकट दे दिया गया।

जमीन विवाद से नाता

इस प्रोग्राम में विधायक ने डांसर के साथ ठुमके भी लगाएं। हाल के दिनों में जमीन कब्जा करने के मामले विवाद थमा भी नहीं था कि विधायक का नया बयान सामने आ गया।

रोहित को बोलने भी नहीं आता

भाजपा प्रत्याशी पर व्यंग्य करते हुए मंडल ने कहा कि भला ये कोई ब्राह्मण होता है? नाटा, काला, इतनी बड़ी टीक और मुंह में बोल नहीं। कोई कमाल भी नहीं। उन्होंने कहा कि चुनाव प्रचार के मंच से रोहित ने उन्हें नमस्कार तक नहीं किया था। न ही कोई मदद मांगी थी। रोहित को लगा होगा कि भागलपुर में प्रधानमंत्री की सभा होने से वे जीत जाएंगे, लेकिन जीत गए क्या?

मेरे कारण उनकी हार हुई

गोपाल मंडल ने विधायक होने के लिए जरूरी योग्यताओं का वर्णन भी अपने ही अंदाज में कर दिया। कहा कि सांसद या विधायक होने के लिए दबंग होना जरूरी है, मसल पॉवर होना चाहिए। रोहित के पास तो कुछ भी नहीं था। एक हजार वोट से हारते क्या? यहां किसी दूसरे प्रत्याशी को देते तो जीत हो जाती। गोपाल मंडल के इस बयान के बाद भाजपा में बवाल मचा है।

सुर्खियों में बने रहते हैं विधायक

विदित हो कि विधायक गोपाल मंडल अक्सर अपनी हरकतों से सुर्खियों में बने रहते हैं। करीब एक दशक पहले मेडिकल कॉलेज में राइफल-बंदूक लेकर चिकित्सक को धमकी देने के लिए पहुंच गए थे। इसके बाद एक डीएसपी को विक्रमशिला सेतु से नीचे फेंक देने की धमकी तक दी थी। हाल में तिलकामांझी चौराहे पर जमीन कब्जा करने का मामला सामने आया था। यह मामला थमा भी नहीं था कि एक और जमीन कब्जा करने पहुंच गए थे।

भागलपुर में गलत प्रत्‍याशी में हुआ चयन

मेरे बयान को गलत तरीके से पेश किया गया है। हर चुनाव के पूर्व आला कमान स्थानीय नेताओं से फीडबैक लेता था। इस बार कोविड के कारण कोई बात नहीं हो सकी। नतीजतन, सीट हारनी पड़ी। भाजपा को भी भागलपुर से दूसरे प्रत्याशी को चुनाव में उतारना चाहिए था।  - नरेंद्र कुमार नीरज उर्फ गोपाल मंडल, विधायक, गोपालपुर

बोले भागलपुर भाजपा जिलाध्‍यक्ष

मेरी पार्टी वैसी नहीं है जिसमें मसल पॉवर की जरूरत है। जनता तय करती है कि किसे जिताना है और किसे हराना है। कहा, विधायक जब मुख्यमंत्री पर ही सवाल खड़े कर रहे हैं। तो मुझ पर बोलकर उन्होंने कौन सा बड़ा काम कर दिया। उन्हें जो बोलना है, वे बोलें। हम अपना काम कर रहे हैं। - रोहित पांडेय, जिलाध्‍यक्ष, भारतीय जनता पार्टी। ( रोहित पांडेय वर्ष 2019 में भागलपुर विधानसभा के भाजपा प्रत्याशी थे। लगभग एक हजार वोट से हार गए। उन्‍हें कांग्रेस के विधायक अजीत शर्मा ने हराया था।)

सवर्ण सेना ने गोपालपुर विधायक के बयान की निंदा

सवर्ण सेना के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष गुलशन चौधरी ने गोपालपुर के जेडीयू विधायक गोपाल मंडल के बयान को असभ्य व असंससदीय बताते हुए उनके टिप्पणी की निंदा की है। विस चुनाव में भागलपुर के भाजपा प्रत्याशी रोहित पांडेय के बारे में जातिगत और रंगभेद वाली टिप्पणी बेहद ही खेदजनक है। ऐसे वक्तव्य को कोई भी सभ्य समाज स्वीकार नहीं करता है और संवैधानिक पद पर आसीन व्यक्ति को किसी भी सूरत में शोभा भी नहीं देती हैं।  सीएम से  ऐसे ओछे बयानबाज विधायक को पार्टी से निकाल देने की मांग की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.