Move to Jagran APP

व्हाट्सएप्प और फेसबुक से विदेशी लड़कों को भेजता था फोटो, कम उम्र की लड़कियों को देख मन जाता था डोल

भागलपुर में सीबीआइ की चाइल्ड मामले की जांच चल रही है। 21 जनवरी 2021 को भागलपुर के मुहम्मद सोहराब की जाफराबाद के एक मदरसे से हुई थी गिरफ्तारी। उसके पास से बरामद मोबाइल के नंबरों की तकनीकी निगरानी में भागलपुर में सीबीआइ ने की छापेमारी। लैपटाप और मोबाइल जब्त।

By Navaneet MishraEdited By: Dilip Kumar shuklaPublished: Sun, 25 Sep 2022 10:50 AM (IST)Updated: Sun, 25 Sep 2022 10:50 AM (IST)
व्हाट्सएप्प और फेसबुक से विदेशी लड़कों को भेजता था फोटो, कम उम्र की लड़कियों को देख मन जाता था डोल
व्हाट्सएप्प और फेसबुक अकाउंट से भी उससे संबंधित कई पोस्ट मिले हैं।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। सीबीआइ की आनलाइन चाइल्ड सेक्सुअल एब्यूज एण्ड एक्सप्लाइटेशन प्रिवेंशन इंवेस्टिगेशन इकाई ने बाल यौन शोेषण के सक्रिय संगठित रैकेट के संबंध में दूतावासों और विदेशी संघीय जांच एजेंसियों से मिले इनपुट बाद अन्य जगहों के अलावा भागलपुर में भी छापेमारी की है। छापेमारी में शामिल अधिकारियों की टीम इस क्रम में मोजाहिदपुर, हबीबपुर, तिलकामांझी, तातारपुर, इशाकचक और कोतवाली थाना क्षेत्र भी गई थी। मिली जानकारी के अनुसार इस दौरान एक लैपटाप और तीन मोबाइल जब्त किये गए हैं। जिसमें बच्‍चे से जुड़े कई सामग्री अपलोड मिले हैं। मोबाइल में चलाए जा रहे व्हाट्सएप्प ग्रुप और फेसबुक अकाउंट से भी उससे संबंधित कई पोस्ट मिले हैं।

loksabha election banner

फेसबुक अकाउंट से बाल गंदी तस्‍वीर अपलोड करने और उसे अन्य फेसबुक अकाउंट पर शेयर करने और व्हाट्सएप्प गुप बनाकर बाकायदा अवैध धंधा चलाए जाने से संबंधित साक्ष्य सामने आने की बात कही जा रही है। इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म पर अपने फेसबुक काउंट के जरिये कई बाल पोर्नोग्राफ वीडियो अपलोड और शेयर किये जाने संबंधी साक्ष्य हाथ लगने की संभावना है। बच्चों को शारीरिक शोषण, उन्हें ब्लैकमेल किये जाने संबंधी बात भी लैपटाप और मोबाइल की जांच में सामने आने की संभावना प्रबल है। लैपटाप और मोबाइल जब्त कर सीबीआइ की टीम साथ लेते चली गई है। जिसकी जांच की जानी है। मामले में किसी की गिरफ्तारी या टीम के आने संबंधी किसी जानकारी से डीआइजी विवेकानंद, एसएसपी बाबूराम और सिटी एसपी स्वर्ण प्रभात ने इनकार किया है।

21 जनवरी 2021 को हुई थी भागलपुर के मुहम्मद सोहराब की जाफराबाद से गिरफ्तारी

21 जनवरी 2021 को इस मामले में सीबीआइ ने भागलपुर निवासी मुहम्मद साेहराब को जाफराबाद से गिरफ्तार किया था। उसके पास से तब जब्त मोबाइल में बच्‍चों से जुड़े चौंकाने वाली जानकारियां टीम को हाथ लगी थी। वह जाफराबाद के बाबुल उलूम मदरसे में पढ़ाई करता था। उसकी गिरफ्तारी भी मदरसे के समीप से ही हुई थी। उसके मोबाइल से मिले इनपुट में भागलपुर में भी चाइल्ड के साथ गलत धंधे से जुड़े कुछ लोगों की जानकारी हाथ् लगी थी। तकनीकी निगरानी में मिले साक्ष्य के आधार पर भागलपुर में भी छापेमारी की गई। छापेमारी में जब्त लैपटाप और मोबाइल से चाइल्ड से जुड़े बड़े रैकेट के बेनकाब होने की संभावना बढ़ गई है। जो अपने इंटरनेट प्लेटफार्म के जरिये विदेशो में भी चाइल्ड पोर्नोग्राफ के ग्राहक बना रखे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.