Move to Jagran APP

TMBU : छात्रसंघ कार्यालयों में ताला बंद करने का दिया आदेश, जानिए वजह

तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव की गहमागहमी शुरू हो गई। इसके लिए विवि की नजर छात्र संघ के कार्यालयों पर है। विवि में कई निर्देश जारी किए हैं।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Wed, 09 Jan 2019 05:33 PM (IST)Updated: Wed, 09 Jan 2019 05:33 PM (IST)
TMBU : छात्रसंघ कार्यालयों में ताला बंद करने का दिया आदेश, जानिए वजह
TMBU : छात्रसंघ कार्यालयों में ताला बंद करने का दिया आदेश, जानिए वजह

भागलपुर [जेएनएन]। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव होने तक कॉलेजों के छात्र संघ कार्यालय में किसी भी संगठन के प्रतिनिधि नहीं बैठेंगे। विवि प्रशासन ने सभी कॉलेजों को छात्रसंघ कार्यालयों में ताला बंद कर चाभी अपने कब्जे में लेने का आदेश दिया है। अब छात्रसंघ कार्यालय चुनाव के बाद चुने गए नए संघ प्रतिनिधियों के लिए खुलेंगे।

loksabha election banner

दरअसल विवि ने यह निर्णय सबौर कॉलेज में उठे विवाद के बाद लिया है। सबौर कॉलेज में 2018 के चुनाव में चुनकर आए छात्र संगठन के प्रतिनिधि छात्र संघ कार्यालय में सभा कर रहे थे। इसका दूसरे संगठनों ने यह कहकर विरोध किया कि विवि ने नए चुनाव को लेकर पुराने संघ को भंग कर दिया गया है। इसलिए कोई भी संगठन कार्यालय का उपयोग नहीं कर सकता है। चुनाव के दौरान छात्र संघ कार्यालय केवल कॉलेज की संपत्ति रहती है।

बैठक कर रहे छात्र प्रतिनिधियों पर चुनाव प्रचार करने का भी आरोप लगाया गया और मामले की शिकायत कॉलेज प्रशासन के साथ विवि से भी की गई थी। इसको देखते हुए मुख्य निर्वाची पदाधिकारी प्रो. योगेन्द्र ने अंगीभूत कॉलेजों के प्राचार्यों को निर्देश दिया है कि छात्र संघ कार्यालयों को बंद कर अपने कब्जे में ले लें। उन्होंने प्राचार्यों से कहा है कि कॉलेज कैंपस में या कॉलेज की दीवारों पर किसी छात्र संगठन का पोस्टर या उससे जुड़ी कोई लिखी हुई चीज है तो उसे हटाएं। वॉल पेटिंग पर चूना पुतवाने को भी कहा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.