Move to Jagran APP

भाजपा की बैठक : मंत्री ने दी केंद्रीय योजनाओं की जानकारी, बताया-अंतिम व्‍यक्ति की चिंता करती है सरकार Bhagalpur News

भागलपुर में केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। श्री चौबे बीएयू कृषि सह पशु मेला के समापन में भी गए।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Wed, 26 Feb 2020 09:22 AM (IST)Updated: Wed, 26 Feb 2020 09:22 AM (IST)
भाजपा की बैठक : मंत्री ने दी केंद्रीय योजनाओं की जानकारी, बताया-अंतिम व्‍यक्ति की चिंता करती है सरकार Bhagalpur News
भाजपा की बैठक : मंत्री ने दी केंद्रीय योजनाओं की जानकारी, बताया-अंतिम व्‍यक्ति की चिंता करती है सरकार Bhagalpur News

भागलपुर, जेएनएन। केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाएं देश के आमजनों की तकदीर एवं तस्वीर बदल देगी। नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार देश के अंतिम व्यक्ति की चिंता करती है, जो सभी दिनों से उपेक्षित थे। भाजपा कार्यालय में आयोजित बैठक के दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने कही।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि आयुष्मान योजना ने दुनिया में ख्याति प्राप्त की है। पार्टी के कार्यकर्ताओं से अपील की कि सभी सरकारी योजनाओं का लाभ आमजन तक पहुंचाएं। विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है, इसलिए वह जनता को गुमराह करने के लिए अफवाह फैला रहे हैं। इस बैठक में भाजपा के पूर्व अनुसूचित जाति मोर्चा के अध्यक्ष जीवन दास के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई।

बैठक की अध्‍यक्षता जिलाध्यक्ष रोहित पांडेय ने की। इस अवसर पर अर्जित शाश्वत चौबे, अभय व़र्म्‍मन, डॉ. प्रीति शेखर, अमन पासवान, सोनू घोष, गुड्डू शुक्ला, दिलीप निराला, संतोष कुमार, मुरारी पासवान, विपुल सिंह, रोशन सिंह, सरस्‍वती कुमार, मुकेश सिंह, किरण सिंह आदि मौजूद थे। बैठक का संचालन विजय कुशवाहा ने किया। श्री चौबे इस बैठक में भागलपुर जिला के नई इकाई को संबोधित करने वाले थे। लेकिन रोहित पांडेय के जिलाध्‍यक्ष बने दो माह से ज्‍यादा समय हो जाने के बाद भी उन्‍होंने जिला इकाई का गठन नहीं किया है। यह बैठक जीरोमाइल-सबौर रोड में नवनिर्मित भाजपा कार्यालय में आयोजित की गई थी।

कतरनी धान व जर्दालु आम का करें प्रचार-प्रसार

बिहार कृषि विश्वविद्यालय, सबौर में आयोजित तीन दिवसीय किसान मेला का समापन हो गया। समापन समारोह में केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने कहा कि कृषि विश्वविद्यालय अपने अथक प्रयास से किसानों को नवीनतम तकनीक एवं ज्ञान देने का कार्य कर रहा है। उन्होंने कतरनी धान और जर्दालु आम को भागलपुर की धरोहर के रूप में प्रचारित-प्रसारित करने पर जोर दिया।

उन्होंने कहा कि पहले किसानों को यूरिया के लिए कठिनाई का सामना करना पड़ता था, लेकिन अब नीम कोटेड यूरिया आने से उसकी कोई कमी नहीं है। कुलपति डॉ. अजय कुमार सिंह की अध्यक्षता में आयोजित समापन समारोह में मेले में लगाए गए स्टॉलों को पुरस्कृत किया गया। विवि के मृदा विज्ञान विभाग को प्रथम, सस्य विज्ञान विभाग को द्वितीय, उद्यान (शाक एवं पुष्प) विभाग को तृतीय पुरस्कार प्राप्त हुआ।

महाविद्यालयों में प्रथम पुरस्कार भोला पासवान शास्त्री कृषि महाविद्यालय, पूर्णिया, द्वितीय पुरस्कार डॉ. कलाम कृषि महाविद्यालय, किशनगंज एवं तृतीय पुरस्कार नालंदा उद्यान महाविद्यालय, नूरसराय को दिया गया।

खास स्टॉल में इनोवेटिव स्टॉल को प्रथम, सबएग्री प्रोजेक्ट के तहत एग्रीप्रीन्योर को द्वितीय, कृषि शिक्षा को तृतीय एवं ईएलपी (कर्मिशियल हार्टिकल्चर) को चतुर्थ पुरस्कार प्रदान किया गया। किसान मेले में 150 स्टॉल लगाए गए, जिसमें लगभग 20,000 से अधिक किसानों ने भ्रमण किया। निदेशक प्रसार शिक्षा डॉ. आरके सोहाने ने स्वागत भाषण के साथ-साथ विश्वविद्यालय में चल रही गतिविधियों की जानकारी दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.