भागलपुर, जेएनएन। रविवार को एक ओर पूरे प्रदेश के जल जीवन हरियाली और शराबबंदी को लेकर लोग एकजुटता दिखा रहे थे वहीं एक शिक्षक इस मुहिम और अपनी गरिमा को तार-तार कर रहा था। पुलिस ने शराब तस्करी में शिक्षक समेत दो को गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार बाइपास टीओपी पुलिस ने रविवार रात्रि एक ऑटो से 107 बोतल विदेशी शराब के साथ ऑटो चालक पिस्ता निवासी प्रकाश चौधरी को वास्तु बिहार के निकट भागलपुर-दुमका मुख्य मार्ग पर गिरफ्तार कर लिया। ऑटो चालक से जब पुलिस ने पूछताछ की गई उसने बताया कि वह शराब बैजानी से लेकर आ रहा है और पिस्ता गांव निवासी शिक्षक रमेश चौधरी के घर ले जा रहा है। उसके पश्चात जब बाइपास पुलिस शिक्षक रमेश चौधरी के घर पहुंची तो पुलिस को देखते ही शिक्षक भागने लगा लेकिन पुलिस ने उसे खदेड़ कर पकड़ लिया। पुलिस ने बताया कि शिक्षक रमेश चौधरी बहुत दिनों से अवैध शराब की तस्करी में संलिप्त है। इस संबंध में बाइपास टीओपी प्रभारी सुनील कुमार झा ने बताया कि तीन लोगों पर शराब की तस्करी की प्राथमिकी दर्ज की गई है। रमेश चौधरी उर्फ टीटू और प्रकाश चौधरी को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि एक अन्य डबलू पांडेय घर से फरार है।

नशे में पकड़े गए कॉलेज कर्मी की कार से मिले ढाई लाख रुपये

स्टेशन चौक पर रविवार की रात रात रोको टोको अभियान में पकड़े गए पीबीएस कॉलेज बांका के कर्मी की कार से पुलिस ने करीब ढाई लाख रूपये बरामद किया है। पुलिस ने उसे जब्त कर लिया है। रुपये के बारे में गिरफ्तार कर्मियों ने बताया कि वह उनके कार्यालय का है। बता दें कि पुलिस ने बांका जिले के बौंसी, बाराहाट निवासी चंदन कुमार और बूढ़ानाथ के अमित कुमार को शराब के नशे में धुत गिरफ्तार किया था। दोनों को सोमवार को जेल भेज दिया गया है।

शराब के साथ पकड़ी गई गाडिय़ों की हुई नीलामी

शराब के साथ पकड़ी गई छह गाडिय़ों की सोमवार को नीलामी हुई। सैंडिस कंपाउंड में चार बाइक और दो कार की नीलामी हुई। इससे चार लाख रुपये राजस्व सरकार के खाते में गया। अब 27 जनवरी को 29 गाडिय़ों की नीलामी होगी। उत्पाद अधीक्षक उमा शंकर प्रसाद ने बताया कि नीलामी के दौरान गाड़ी खरीदने के इच्छुक व्यक्ति कार्यालय अधीक्षक के कार्यालय से संपर्क कर सकते हैं। नीलामी के वक्त डीडीसी सुनील कुमार, उपायुक्त संजय कुमार, अधीक्षक उमाशंकर प्रसाद आदि मौजूद थे।

Posted By: Dilip Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस