Move to Jagran APP

खैरा के गरही डैम से दो नक्सली गिरफ्तार

शनिवार की रात दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 Sep 2018 11:47 PM (IST)Updated: Sun, 09 Sep 2018 11:47 PM (IST)
खैरा के गरही डैम से दो नक्सली गिरफ्तार
खैरा के गरही डैम से दो नक्सली गिरफ्तार

जमुई । सीआरपीएफ एवं जिला पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में खैरा इलाके से शनिवार की रात दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार नक्सलियों की पहचान चंद्रमंडीह थाना इलाके के हरला निवासी राकेश मरांडी तथा खोटमू निवासी मुन्ना मरांडी के रूप में हुई है। गिरफ्तारी की पुष्टि एसपी जे. रड्डी ने की है। उन्होंने बताया कि चकाई इलाके के दो नक्सलियों के खैरा के गरही डैम पर होने की सूचना मिली। इसी सूचना पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दोनों को दबोचा लिया। इनके पास से पुलिस ने मोटरसाइकिल बरामद किया है। तलाशी के दौरान मोटरसाइकिल की डिक्की से नक्सली साहित्य एवं अन्य आपत्तिजनक सामान भी बरामद किए गए। गिरफ्तार राकेश मरांडी के खिलाफ चकाई और चंद्रमंडीह थाने में कई मामले दर्ज हैं। चरकापत्थर निवासी शिक्षक दिनेश यादव एवं खैरा के खलारी निवासी रीतलाल यादव की हत्या में भी राकेश ने नक्सली दस्ता के साथ शामिल होने की बात स्वीकारी है। दोनों की निशानदेही पर पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है।

prime article banner

---

सिद्धू कोड़ा से मिलने आया था राकेश और मुन्ना

जमुई : गरही डैम से गिरफ्तार राकेश मरांडी और मुन्ना मरांडी नक्सली कमांडर सिद्धू कोड़ा और करुनादी से मिलने पहुंचा था। इस बात का खुलासा पुलिस द्वारा पूछताछ के क्रम में हुआ है। पुलिस सूत्रों की मानें तो इन दिनों खैरा के इलाके में सिद्धू कोड़ा का दस्ता सक्रिय है। चर्चा इस बात की भी है कि राकेश सिद्धू कोड़ा का करीबी है। वह अपने साथी मुन्ना मरांडी के साथ सिद्धू को कुछ जरूरी सामान आपूर्ति करने आया था। सिद्धू कोड़ा से मिलने के बाद दोनों वापस लौट ही रहे थे कि इसकी भनक पुलिस को लग गई और दोनों पुलिस के हत्थे चढ़ गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.