Move to Jagran APP

चार घंटे तक नहीं चली ट्रेनें, लाचार और बेबस दिखे यात्री

भागलपुर। भागलपुर-किऊल-साहिबगंज रेल सेक्शन पर सफर करने वाले यात्री शनिवार को परेशान रहे।

By JagranEdited By: Published: Sat, 21 Sep 2019 10:31 PM (IST)Updated: Sun, 22 Sep 2019 06:36 AM (IST)
चार घंटे तक नहीं चली ट्रेनें, लाचार और बेबस दिखे यात्री
चार घंटे तक नहीं चली ट्रेनें, लाचार और बेबस दिखे यात्री

भागलपुर। भागलपुर-किऊल-साहिबगंज रेल सेक्शन पर सफर करने वाले यात्री शनिवार को परेशान रहे। ब्रह्मापुत्र मेल के जेनरेटर यान कोच में आग लगने से चार घंटे तक ट्रेनें नहीं चलीं। जामलपुर से लेकर सुल्तानगंज तक आधा दर्जन से ज्यादा ट्रेनें खड़ी रहीं। इससे 15 हजार के पास यात्री जहां-तहां घंटों फंसे रहे। यात्रियों के चेहरे पर बेबसी और लाचारी साफ दिख रही थी। वेटिंग हॉल और प्लेटफॉर्म पर यात्री ट्रेन का इंतजार करते दिखे। कई ट्रेनों के समय में फेरबदल कर चलाया गया। कहलगांव के लिए शाम में आई ट्रेन

loksabha election banner

भागलपुर जंक्शन पर कहलगांव, पीरपैंती और साहिबगंज की ओर जाने के लिए सुबह 11.30 के बाद शाम में पहली ट्रेन जमालपुर-मालदा इंटरसिटी पहुंची। ट्रेन को पकड़ने के लिए यात्रियों में अफरातफरी मच रही। कई यात्रियों को ट्रेन में जगह नहीं मिली। यही हाल दानापुर से साहिबगंज जाने वाली इंटरसिटी की रही। इस ट्रेन में भी चढ़ने के लिए यात्री काफी जद्दोजहद करते दिखे। वहीं, अप लाइन में किऊल की तरफ जाने वाली ट्रेनें अकबरनगर, सुल्तानगंज, कल्याणपुर, बरियापुर स्टेशनों पर रुकी रही।

दरअसल, दशरथपुर स्टेशन के पास दिल्ली जा रही ब्रह्मापुत्र मेल के जेनरेटर में आग लगने के कारण अप और डाउन लाइन में सुबह 10 बजे से परिचालन ठप हो गया। दो बजे के बाद ट्रेन परिचालन सामान्य हुआ।

---------------

एसी फेल, कोच में पानी भी समाप्त

ब्रह्मापुत्र मेल दो घंटे तक दशरथपुर स्टेशन पर रूकी रही। वहीं, भागलपुर-दानापुर इंटरसिटी पहले अकबरनगर में इंजन फेल होने की वजह से सवा घंटे रुकी रही, इसके बाद जमालपुर में यह ट्रेन साढ़े चार घंटे खड़ी रही। एसी चेयरकार कोच के एसी ने काम करना बंद कर दिया। ऐसे में इसमें सफर कर रहे यात्री दूसरी ट्रेन और सड़क मार्ग से अपने गंतव्य के लिए रवाना हुए। एसी कोच में सफर कर रहे यात्री राकेश कुमार, संतोष जैन, सुनील सिंह ने बताया कि जमालपुर में ट्रेन घंटों खड़ी रही और दूसरी ट्रेनें को आगे निकाल दिया गया। ट्रेन की टंकी में स्टॉक पानी भी खत्म हो गया।

---------------

समय बदल कर रवाना हुई ट्रेनें

परिचालन बाधित होने के कारण महत्वपूर्ण ट्रेनें समय बदलकर रवाना हुई। भागलपुर से आनंद विहार टर्मिनल जाने वाली गरीब रथ एक्सप्रेस शाम 5.12 बजे खुली। विक्रमशिला एक्सप्रेस समय पर खुली, लेकिन सुल्तानगंज के बाद एक घंटे रोक दिया गया। जमालपुर-रामपुर हाट पैसेंजर ढाई बजे की जगह शाम छह बजे के बाद आई।

----------------------

गेटमैन की सतर्कता से बड़ा हादसा टला, रेलवे ने किया पुरस्कृत

जमालपुर-दशरथपुर के बीच गेट संख्या 17 बी पर तैनात गेटमैन बीरेंद्र कुमार पटेल की सतर्कता से बड़ा हादसा टल गया। बीरेंद्र ने ही सबसे पहले पेंट्रीकार कोच से धुआं निकलते देखा था और दशरथपुर स्टेशन मास्टर को इसकी सूचना दी। इसके बाद ट्रेन को रोककर आग लगे कोच को हटाया गया।

दरअसल, सुबह 10 बजे में ब्रह्मापुत्र मेल गेट से गुजर रही थी। इस बीच गेटमैन की नजर जेनरेटर कोच से निकल रहे धुएं पर पड़ा। मालदा मंडल के प्रभारी डीआरएम पीके मिश्रा ने गेटमैन को पांच हजार नकद पुरस्कार देने की घोषणा की है। उन्होंने बताया कि गेटमैन ने नहीं देखा होता तो बड़ा हादसा हो सकता था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.