Move to Jagran APP

चुन-चुनकर पकड़े जा रहे टॉप-10 क्रिमिनल, DIG शिवदीप लांडे बोले- अगला टारगेट 34 साल से मोस्ट वांटेड जानेश्वर यादव

Bihar-Kosi News डीआईजी शिवदीप लांडे ने दुर्नाम अपराधी मिथिलेश यादव की गिरफ्तारी के बाद कहा कि अब उनका अगला टारगेट 34 साल से मोस्ट वांटेड जानेश्वर यादव है। उसकी गिरफ्तारी जल्द से जल्द की जाएगी। पढ़ें पूरी खबर...

By Shivam BajpaiEdited By: Published: Mon, 27 Jun 2022 06:35 PM (IST)Updated: Mon, 27 Jun 2022 06:52 PM (IST)
चुन-चुनकर पकड़े जा रहे टॉप-10 क्रिमिनल, DIG शिवदीप लांडे बोले- अगला टारगेट 34 साल से मोस्ट वांटेड जानेश्वर यादव
गिरफ्तार किया गया कुख्यात मिथिलेश यादव, शिवदीप लांडे ने प्रेस वार्ता में सेट किया टारगेट।

संवाद सूत्र, उदाकिशुनगंज (मधेपुरा) : कोसी का आंतक दुर्नाम अपराधी मिथिलेश यादव को एसटीएफ की मदद से पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसकी गिरफ्तारी बेगूसराय जिले के बरौनी जीरोमाइल के पास से की गई है। गिरफ्तार अपराधी के पास से दो लाख रुपये बरामद किए गए हैं। मिथिलेश सुनीला देवी का देवर है, सुनीला वर्तमान में जिप सदस्य व पूर्व जिप अध्यक्ष रह चुकी है। गिरफ्तार अपराधी का घर मधेपुरा जिले के उदाकिशुनगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत शेखपुर चमन गौसाई टोला में है। वह ज्यादातर खगड़िया जिले के बैलदौर थाना क्षेत्र स्थित ननिहाल गांव में रहा करता था।

loksabha election banner

दो दशक से मधेपुरा, सहरसा और खगड़िया जिले में आंतक मचाने वाले मिथिलेश पर पर हत्या, अपहरण, लूट, फिरौती, मारपीट, आगजनी, आर्म्स एक्ट जैसे दो दर्जन से अधिक मामले दर्ज है। कोसी प्रक्षेत्र के पुलिस उपमहानिरीक्षक शिवदीप लांडे ने बताया कि गिरफ्तार अपराधी उनके द्वारा जारी टॉप-10 की सूची में शामिल था। उसपर कई संगीन मामले दर्ज हैं। मिथिलेश पिछले दो दशक से उनके इलाके में आंतक मचाए हुए था। अपराधी की गिरफ्तारी से इलाके के लोग अब चैन की नींद सो सकेंगे।

  • एसटीएफ के सहयोग से उदाकिशुनगंज पुलिस ने बेगूसराय के बरौनी जीरोमाइल के पास से किया है गिरफ्तार
  • मधेपुरा, सहरसा और खगडिय़ा जिले के विभिन्न थाना में दो दर्जन से अधिक मामले हैं दर्ज
  • हत्या, लूट, अपहरण अपराधी का रहा मुख्य पेशा
  • दो दशक से अपराधी ने इलाके में कर रखा था साम्राज्य स्थापित
  • अपराधी के खिलाफ न्यायालय से चार स्थाई वारंट था निर्गत
  • कोसी क्षेत्र से अपराधियों का होगा सफाया : डीआईजी शिवदीप लांडे 

बोले डीआईजी अगला नंबर- जानेश्वर यादव

डीआईजी ने बताया कि कोसी क्षेत्र से अपराधियों का सफाया किया जाएगा। दशकों से भूमिगत अथवा वर्तमान में क्राइम करने वाले अपराधी सलाखों के पीछे होंगे। इसके साथ ही डीआईजी ने कहा कि कोसी में अपराध में कमी आई है। जहां कही भी अपराध हो रहा है। वहां कार्रवाई हो रही है। इसके बावजूद उसने अपराध की रोकथाम के लिए कड़े उपाय किए गए हैं। इसके लिए सभी पुलिस पदाधिकारी को जरूरी निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि मिथिलेश यादव की गिरफ्तारी बड़ी चुनौती बना हुआ था। इनकी गिरफ्तारी पुलिस के लिए बड़ी सफलता है।

डीआईजी ने बताया कि अभी हाल के ही दिनों में शंकर यादव नामक की गिरफ्तारी हुई थी। मिथिलेश और शंकर यादव के बीच प्रतिशोध की लड़ाई में कई जाने गई। दोनों अपराधियों की गिरफ्तारी पुलिस और लोगों के लिए सुखद है। उन्होंने बताया कि अब पुलिस का अगला टारगेट जनेश्वर यादव है। आने वाले समय में जनेश्वर यादव भी पुलिस गिरफ्त में होंगे। वह इसी खानदानी प्रथा से जुड़ा अपराधी है। मौके पर मधेपुरा के पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार, उदाकिशुनगंज के थानाध्यक्ष जयप्रकाश चौधरी, दारोगा सुरेंद्र सिंह, गणेश पासवान, विधानंद, आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.