Move to Jagran APP

टीएमबीयू के दिवंगत और सेवानिवृत्त हुए कर्मी, रिकार्ड में अब भी जीवित व कार्यरत

[बलराम मिश्र] भागलपुर तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) के दिवंगत और सेवानिवृत्त कम

By JagranEdited By: Published: Fri, 07 Jan 2022 02:16 AM (IST)Updated: Fri, 07 Jan 2022 02:16 AM (IST)
टीएमबीयू के दिवंगत और सेवानिवृत्त हुए  कर्मी, रिकार्ड में अब भी जीवित व कार्यरत
टीएमबीयू के दिवंगत और सेवानिवृत्त हुए कर्मी, रिकार्ड में अब भी जीवित व कार्यरत

[बलराम मिश्र] भागलपुर

loksabha election banner

तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) के दिवंगत और सेवानिवृत्त कर्मी विवि की वेबसाइट में दर्ज रिकार्ड में अब भी जीवित और कार्यरत हैं। शिक्षा के इतने बड़े केंद्र की वेबसाइट पर गलत और भ्रामक सूचनाओं का चलना बड़ी लापरवाही है। आनलाइन रिकार्ड को अपडेट नहीं किए जाने से कर्मी और सैकड़ों विद्यार्थी गलत जानकारी पा रहे हैं।

तीन कर्मियों का हो चुका है निधन

विवि की वेबसाइट पर जो सूची है, उसमें स्थापना शाखा के असिस्टेंट बिनोद कुमार मेहता, लेखा शाखा के असिस्टेंट वसीम अहमद, प्लानिग सेक्शन के एक चपरासी को कार्यरत बताया गया है। जबकि कई माह पूर्व इनका निधन हो चुका है। इसी तरह विभिन्न शाखाओं के कई कर्मी भी सेवानिवृत्त हो गए हैं, कितु रिकार्ड में वे कार्यरत हैं।

वेबसाइट देख सही लोगों से नहीं हो पाता संपर्क

टीएमबीयू के 30 से ज्यादा कर्मियों का कई माह पूर्व ही अलग-अलग शाखाओं में तबादला हो चुका है। इसमें कई कर्मी ऐसे भी हैं, जिनका एक जगह से दूसरी जगह कई बार टेबल ट्रांसफर हुआ है। बावजूद विवि की वेबसाइट पर उन कर्मियों के रिकार्ड को अपडेट नहीं किया जा सका है। इस कारण वेबसाइट देखने के बाद जब लोग अपने कार्य से उनसे संपर्क करते हैं तो पता चलता है कि उनका तबादला पूर्व में ही हो चुका है।

डीन बदले पर रिकार्ड नहीं

टीएमबीयू में कई संकाय के डीन कई बार बदल गए हैं। बावजूद टीएमबीयू के आनलाइन रिकार्ड में डीन के रूप में पुराने लोगों का ही नाम दिख रहा है। मानविकी के डीन के रूप में डा. बहादुर मिश्रा का नाम है, जो हाल ही में सेवानिवृत हो चुके हैं। सेवानिवृत्ति से कई माह पूर्व ही डीन के रूप में उनकी जगह दूसरे शिक्षक आ गए थे। वाणिज्य के डीन के रूप में भी डा. केसी झा का नाम दिख रहा है। जो कई माह पूर्व ही मारवाड़ी कालेज के प्रोफेसर इंचार्ज हो गए हैं।

पूर्व कुलपति को नहीं भूल पा रहा विवि

टीएमबीयू वेबसाइट को आपरेट कर रहे जिम्मेदार पूर्व कुलपति प्रो. नीलिमा गुप्ता को नहीं भूल पा रहे हैं। उनके जाने के कई माह बाद भी वेबसाइट के मुख्य पृष्ठ पर डा. गुप्ता की कई फोटो दिख रही है। जबकि वर्तमान में कुलपति का प्रभार प्रो. हनुमान प्रसाद पांडेय को मिला हुआ है। उनकी कई गतिविधियां भी हुई हैं। बावजूद वेबसाइट को अपडेट नहीं किया गया है।

----------------

कोट :-

यह सही नहीं है। विवि की वेबसाइट एक दम अपडेट होनी चाहिए। इस बारे में पता कर जिम्मेदारों से बात कर इसे तत्काल अपडेट करने को कहा जाएगा।

- डा. निरंजन प्रसाद यादव, कुलसचिव टीएमबीयू


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.