भागलपुर। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) विद्यार्थियों को स्नातक और पीजी के नए सत्र में नामांकन आवेदन के लिए अंतिम मौका देगा। इसके लिए शनिवार को हुई नामांकन समिति की बैठक में निर्णय लिया गया। समिति ने स्नातक (सत्र : 2022-25) और पीजी (सत्र : 2021-23) में नामांकन आवेदन के लिए 16 अगस्त से 19 अगस्त तक की तिथि तय की है। इस अवधि में वैसे विद्यार्थी जो आवेदन से छूट गए थे, वे आवेदन के लिए एडिट भी कर सकते हैं। इस बीच नामांकन आवेदन के लिए पोर्टल खुला रहेगा।

समिति की बैठक डीएसडब्ल्यू डा. राम प्रवेश सिंह की अध्यक्षता में हुई। डीएसडब्ल्यू ने बताया कि आनस्पाट नामांकन के लिए प्राचार्य योग्य उम्मीदवारों की सूची को 20 अगस्त से 25 अगस्त के बीच यूडीसीए को मेल के माध्यम से भेजेंगे। इसके यूएमआइएस चयनित लोगों को भुगतान का विकल्प देगी। चुने गए विद्यार्थियों को तय तिथि के बीच प्रोविजनल नामांकन और दस्तावेजों का सत्यापन कराना होगा। इसके बाद संबंधित प्राचार्य को नामांकित विद्यार्थियों की सूची को 28 अगस्त तक कालेज के पोर्टल पर अपलोड करना होगा।

पीजी में भी नामांकन के लिए तीसरी मेधा सूची के बाद बची सीटों पर नामांकन होगा। समिति ने निर्देश दिया है कि सभी हेड योग्य उम्मीदवारों का नाम 25 अगस्त तक यूडीसीए को भेज दें, ताकि उन्हें भुगतान का विकल्प दिया जाएगा। आनलाइन नामांकन और दस्तावेज सत्यापन तय तिथि को करा सकेंगे। सभी हेड को निर्देश दिया गया है कि वे लोग नामांकित छात्रों की सूची 30 जुलाई तक डीएसडब्ल्यू कार्यालय में जमा कराएंगे। समिति का निर्णय है कि जिन छात्रों ने प्रोविजनल नामांकन ले लिया है, उनका दस्तावेज सत्यापन बाकी है, ऐसे अभ्यर्थियों की सूची भी आनस्पाट नामांकन सूची के साथ भेजना है।

इसके साथ वार्ड और कोटा नामांकन के लिए अनुशंसित छात्रों की सूची हेड, प्राचार्य को 25 अगस्त तक यूडीसीए के मेल पर भेजने का निर्देश दिया गया है। हेड को निर्देश दिया गया है कि वार्ड और कोटा के तहत तय सीटों से ज्यादा नाम यूडीसीए को नहीं भेजे। इसके अलावा आनस्पाट नामांकन के सात नए सत्र की कक्षा शुरू करने का निर्देश दिया गया है। बैठक में डा. रमन सिन्हा, डा. अशोक कुमार ठाकुर, डा. निसार अहमद, चंद्र प्रकाश सिंह मौजूद थे।

Edited By: Jagran