Move to Jagran APP

TMBU : VC ने की अपनी मंशा स्पष्ट... ना अटके फाइल इस पर दें ध्यान, हर कॉलेज का होगा अपना वेबसाइट Bhagalpur News

योगदान के बाद से ही TMBU के कुलपति डॉ विभाष चंद्र झा पूरे फार्म में नजर आ रहे हैं। उन्‍होंने छात्र हित की अनदेखी करने पर कार्रवाई करने की चेतावनी दी।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Fri, 02 Aug 2019 09:34 AM (IST)Updated: Fri, 02 Aug 2019 05:16 PM (IST)
TMBU : VC ने की अपनी मंशा स्पष्ट... ना अटके फाइल इस पर दें ध्यान, हर कॉलेज का होगा अपना वेबसाइट Bhagalpur News
TMBU : VC ने की अपनी मंशा स्पष्ट... ना अटके फाइल इस पर दें ध्यान, हर कॉलेज का होगा अपना वेबसाइट Bhagalpur News

भागलपुर [जेएनएन]। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. विभाष चंद्र झा ने प्रशासनिक भवन और इससे जुड़ी विभिन्न इकाइयों के प्रशाखा पदाधिकारियों (एसओ) को नियमों के अनुसार काम करने की सलाह दी है। कहा कि अगर कोई खुद को उनका (कुलपति) करीबी या रिश्तेदार बताकर भी काम करने को मजबूर करें तो यह गलती नहीं करें। योगदान के बाद कुलपति पहली बार सभी प्रशाखा पदाधिकारियों के साथ बैठक कर जरूरी निर्देश दिये। कहा कि कोई भी संचिका किसी भी टेबुल पर तीन दिन से अधिक नहीं रहना चाहिए। काम में तेजी लाने के लिए यह आवश्यक है कि फाइलें पेंडिंग नहीं हों।

loksabha election banner

साफ-सफाई और अनुशासन पर भी दें ध्यान

कुलपित ने कहा, सफाई की व्यवस्था करने और अनुशासन का पालन करने का भी निर्देश दिया। कुलपति ने एसओ और सहायकों से काम की जानकारी ली। यह भी पूछा कि वे किसे रिपोर्ट करते हैं। कर्मियों का कंप्यूटर ज्ञान और टाइप करने की भी जानकारी ली। कुछ कर्मियों ने खुद को दक्ष तो कुछ ने खुद को सीखने की प्रक्रिया में बताया। कुलपति ने कहा कि हरेक सेक्शन में कार्यों का बंटवारा सही ढंग से करें।

प्राचार्यों के साथ बैठक में विवि का गौरव बनाए रखने की अपील

विश्वविद्यालय की गरिमा बनाए रखने तथा शैक्षणिक विकास को लेकर योगदान के बाद तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. विभाष चंद्र झा लगातार प्रयासरत हैं। संकायाध्यक्षों, विभागाध्यक्षों के बाद प्राचार्यों के साथ हुई बैठक में कुलपति ने अपनी मंशा स्पष्ट कर दी है। उन्होंने कॉलेजों में पठन-पाठन का एक अच्छा माहौल बनाए रखने की अपील की है। कुलपति ने प्रोफेशनल कोर्सेज से छात्रों को जोडऩे का निर्देश दिया है। विद्यार्थियों को इसके संबंध में जानकारी देने का निर्देश दिया है। कुलपति ने कहा कि ऐसे पाठ्यक्रम समय की मांग है और छात्रों को इसका लाभ मिलना चाहिए। शिक्षा का स्तर ऊंचा करने, विद्यार्थियों की कक्षाओं में उपस्थिति को बढ़ाने हेतु कारगर उपाय करने को कहा गया है। उन्होंने शिक्षकों, कार्यालय के कर्मियों एवं निम्न श्रेणी के कर्मियों की हाजिरी बायोमीट्रिक मशीन से बनवाने का निर्देश दिया। उन्होंने कॉलेजों में भी पीजी पाठ्यक्रम शुरू कराने को कहा। उन्होंने कहा कि विवि के हरेक कॉलेजों का अपना वेबसाइट होना आवश्यक है। जिन कॉलेजों में नैक की टीम नहीं आई है उन्हें जल्द से जल्द प्रस्ताव भेजने को कहा गया। बताया गया कि प्राचार्यों के साथ यह बैठक परिचयात्मक थी। लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों से आए प्राचार्यों ने शिक्षकों की कमी और विषयवार शिक्षकों की अनुपलब्धता की जानकारी दी।

अंग क्रांति सेना ने कुलपति को समस्याएं गिनाईं

तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ विभाष चंद्र झा को अंग क्रांंति सेना के कार्यकर्ताओं ने समस्याओं से रूबरू कराया। संयोजक शिशिर रंजन सिंह ने छात्र-छात्राओं की समस्याओं के शीघ्र निदान की मांग की। इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष प्रवीण ठाकुर, मोहम्मद तकी अहमद जावेद, चंदन कुशवाहा, अंकित कुशवाहा, शंकर कुमार, प्रीतम कुमार, सम्राट चौधरी, सुमित कुमार, धीरज कुमार, अभिषेक आनंद, विवेक कुमार, सुमन कुमार आदि कार्यकर्ता मौजूद थे।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.