Move to Jagran APP

TMBU: कम फीस में करें हिंदी जर्नलिज्म का कोर्स, आप भी बन जाइए पत्रकार, आवेदन 16 जून तक होंगे स्वीकार

TMBU में हिंदी पत्रकारिता के लिए कोर्स कराया जा रहा है। पीजी डिप्लोमा इन जर्नलिज्म के लिए आवेदन लिए जा रहे हैं। यहां पत्रकारिता के क्षेत्र में करियर बनाने के इच्छुक युवा आवेदन दे सकते हैं लेकिन याद रहे टीएमबीयू में सिर्फ 60 सीटें ही हैं। आवेदन की अंतिम तिथि...

By Shivam BajpaiEdited By: Published: Wed, 25 May 2022 07:19 AM (IST)Updated: Wed, 25 May 2022 07:19 AM (IST)
TMBU: कम फीस में करें हिंदी जर्नलिज्म का कोर्स, आप भी बन जाइए पत्रकार, आवेदन 16 जून तक होंगे स्वीकार
टीएमबीयू में है पीजी डिप्लोमा इन जर्नलिज्म का कोर्स।

जागरण संवाददाता, भागलपुर : तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) के पीजी हिंदी में चल रहे पीजी डिप्लोमा इन जर्नलिज्म कोर्स के लिए 16 जून तक नामांकन आवेदन होगा। इसके लिए पीजी हिंदी विभाग में फार्म मिलना शुरू हो गया है। नामांकन के लिए प्रवेश परीक्षा की संभावित तिथि 20 जून रखी गई है। पत्रकारिता के कोर्स निदेशक डा. योगेंद्र ने कहा कि 60 सीटों पर नामांकन होगा।

prime article banner

संयोजक डा. दिव्यानंद ने कहा कि इच्छुक विद्यार्थी विभाग से 500 रुपये शुल्क देकर आवेदन फार्म ले सकते हैं। नामांकन का शुल्क 9500 रुपये है। अब तक विभाग में एक दर्जन से ज्यादा आवेदन प्राप्त हुए हैं। नामांकन के लिए स्नातक में 50 फीसदी अंक होना अनिवार्य है। जुलाई के दूसरे हफ्ते से कक्षा शुरू कराने की योजना है। यदि नामांकन समय पर पूरा हो जाता है तो कक्षा शुरू करा दी जाएगी।

एक नजर में...

  • कोर्स: पीजी डिप्लोमा इन जर्नलिज्म 
  • सीटें: 60
  • फार्म फीस: 500 रुपये
  • नामांकन फीस- 9500 रुपये 
  • योग्यता- स्नातक, 50 फीसदी अक के साथ
  • आवेदन की अंतिम तिथि- 16 जून 

बीएड परीक्षा के लिए फार्म भरने की तिथि बढ़ाई गई

टीएमबीयू में बीएड सत्र : 2021-23 प्रथम वर्ष और सत्र : 2020-22 द्वितीय वर्ष के परीक्षा फार्म भरने की तिथि परीक्षा विभाग ने बढ़ा दी है। अब 500 रुपये विलंब शुल्क के साथ विद्यार्थी 25 से 26 जून तक परीक्षा फार्म भर सकते हैं। इस संबंध में मंगलवार को छात्र राजद के विवि प्रवक्ता आशुतोष यादव के नेतृत्व में कई छात्र परीक्षा नियंत्रक डा. अरुण कुमार सिंह से मिले। उन्होंने कहा कि कई छात्र परीक्षा फार्म भरने से वंचित रह गए हैं। इस कारण परीक्षा फार्म भरने की तिथि बढ़ा दी जाए।

18-19 जून को अंगिका विभाग में होगा साहित्य समागम

जासं, भागलपुर : केंद्रीय हिंदी संस्थान की मदद से अंग मदद फाउंडेशन की ओर से 18-19 जून को 'अंगिका राष्ट्रीय साहित्य समागम' का आयोजन होगा। यह टीएमबीयू के अंगिका विभाग में होगा। इसका विषय 'स्वाधीनता संग्राम का भारतीय साहित्य पर प्रभाव' रखा गया है। इस दौरान विभिन्न सत्रों में हिंदी और अंगिका में विचार गोष्ठी के साथ अंगिका कवि सम्मेलन, कवयित्री सम्मेलन और नाटक के साथ अंगिका और हिंदी में फिल्मों का प्रदर्शन होगा। यह जानकारी फाउंडेशन के कार्यकारी अध्यक्ष कैलाश ठाकुर और सचिव वंदना झा ने दिया। इसमें विभिन्न राज्यों के कलाकार और साहित्यकारों को आमंत्रित किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.