Move to Jagran APP

TMBU : प्रॉक्टर डॉ. अवधेश रजक ने दिया इस्तीफा, डॉ रतन मंडल बनाए गए

TMBU टीएमबीयू के प्रॉक्टर डॉ. अवधेश रजक ने इस्तीफा दे दिया। इस्‍तीफे की वजह उन्‍होंने स्वास्थ्य कारण बताया है। वे डेढ़ माह भी इस कुर्सी पर नहीं टिके। प्रभारी कुलपति ने उनका इस्‍तीफा स्‍वीकार्य कर लिया है।

By Dilip Kumar shuklaEdited By: Published: Tue, 19 Jan 2021 11:23 AM (IST)Updated: Tue, 19 Jan 2021 11:23 AM (IST)
TMBU : प्रॉक्टर डॉ. अवधेश रजक ने दिया इस्तीफा, डॉ रतन मंडल बनाए गए
तिमांविवि के नए पॉक्‍टर डॉ रतन कुमार मंडल।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। टीएमबीयू के प्रॉक्टर डॉ. अवधेश रजक ने अपना इस्तीफा दे दिया है। डेढ़ माह भी वे विश्वविद्यालय की कुर्सी पर नहीं टिके। उन्होंने स्वास्थ्य कारणों से अपना इस्तीफा प्रभारी कुलपति को दे दिया। उनका इस्तीफा स्वीकार कर टीएमबीयू का नया प्रॉक्टर डॉ. रतन मंडल को बनाया गया है। सोमवार को इसकी अधिसूचना कुलसचिव डॉ. निरंजन प्रसाद यादव ने जारी की है। कुछ ही दिन पूर्व डॉ. रजक को डॉ. राम सेवक सिंह हो हटाकर प्रॉक्टर बनाया गया था। तिमांविवि में लगातार पॉक्‍टर की बहाली और इस्‍तीफे को लेकर विवाद होता रहा है।

loksabha election banner

टीएमबीयू के हॉस्टलों में जल्द भेजे जाएंगे सौ से ज्यादा बेड

टीएमबीयू के हॉस्टलों में संसाधनों की पूर्ति की जाएगी। इसके लिए सोमवार को डीएसडब्ल्यू डॉ. राम प्रवेश सिंह ने हॉस्टल अधीक्षकों के साथ बैठक की। जिसमें अधीक्षकों ने अप ने अपने-अपने हॉस्टल में संसाधनों के कमी के बारे में जानकारी दी। डीएसडब्ल्यू ने कहा है कि जो प्रस्ताव मिले हैं, उनका आकलन कर जल्द ही संसाधन को पूरा करने का प्रयास किया जाएगा। ताकि विद्यार्थियों को सुविधा हो सके। बैठक में निर्णय लिया गया कि विभिन्न हॉस्टल में करीब सौ से ज्यादा बेड लगाए जाएंगे। साथ ही सुरक्षा की दृष्टि से हॉस्टल को सीसीटीवी कैमरे से लैस किया जाएगा। इस बैठक में  डॉ. किरण सिंह, डॉ. मिथिलेश तिवारी, डॉ. आशीष कुमार मिश्रा, डॉ. सिमरन समेत अन्य मौजूद थे।

सेवानिवृत पेंशनरों ने एफए के सामने रखी अपनी समस्याएं

टीएमबीयू के सेवानिवृत पेंशनरों की समस्याओं से उनके प्रतिनिधियों ने सोमवार को एफए पद्माकांत झा को अवगत कराया। जिसमें पेंशनरों के एरियर भुगतान, जल्द से जल्द पीपीओ बनाने, बढ़े हुए मेडिकल भत्ते के भुगतान समेत अन्य समस्याएं शामिल थे। प्रतिनिधि की ओर से प्रो. उग्र मोहन झा, प्रो. अर्जुन प्रसाद, प्रो. देव नारायण सिंह, प्रो. सुधीर कुमार एवं पेंशन शाखा के कर्मी मौजूद थे।  इसके अलावा भी सेवानिवृत पेंशनरों ने अपनी कई समस्‍याओं की जानकारी दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.