जागरण संवाददाता, भागलपुर। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) में छात्र स्नातक पार्ट वन (सत्र : 2020-23) का परीक्षा फार्म आनलाइन डाउनलोड करना होगा। इसके लिए विवि की वेबसाइट के डैश बोर्ड पर सोमवार को लिंक उपलब्ध करा दिया जाएगा। परीक्षा नियंत्रक डा. अरुण कुमार सिंह ने यूनिवर्सिटी मैनेजमेंट इंफार्मेशन सिस्टम (यूएमआइएस) की एजेंसी को इसके लिए निर्देशित किया है। उन्होंने कहा कि फार्म जल्द उपलब्ध करा दिया जाए, जिसे डाउनलोड करने में छात्रों को किसी तरह की परेशानी नहीं हो।

स्नातक पार्ट वन का परीक्षा फार्म आनलाइन करना होगा डाउनलोड, 29 जनवरी से परीक्षा फार्म भरने की शुरू होगी प्रक्रिया, परीक्षा नियंत्रक ने यूएमआइएस को दिया इस संबंध में आवश्‍यक निर्देश

विवि की वेबसाइट से छात्र डाउनलोड कर सकते हैं फार्म 

परीक्षा नियंत्रक ने कहा कि विवि वेबसाइट से फार्म डाउनलोड करने के बाद छात्रों को उसे संबंधित कालेजों में जमा करना होगा। इसके लिए तिथि जारी की गई है। छात्र 29 जनवरी से सात फरवरी तक बिना विलंब शुल्क के फार्म जमा कर पाएंगे। जबकि विलंब शुल्क के साथ आठ फरवरी से 11 फरवरी तक परीक्षा फार्म भरा जाएगा। इसके लिए विवि की ओर से निर्देश जारी कर दिया गया है। 

मारवाड़ी कालेज से बदला गया मूल्यांकन केंद्र

परीक्षा विभाग ने स्नातक पार्ट थ्री (सत्र : 2018-21) की परीक्षा के लिए कला का मूल्यांकन केंद्र मारवाड़ी कालेज को बनाया था। अब इसे बदलकर एसएम कालेज कर दिया गया है। परीक्षा नियंत्रक ने कहा कि मारवाड़ी कालेज में एक फरवरी से इंटरमीडिएट की परीक्षा शुरू हो रही है। जिसमें 12 सौ से ज्यादा छात्र शामिल होंगे। प्राचार्य डा. केसी झा ने कहा कि इस कारण कुछ दिनों तक मूल्यांकन प्रभावित होगा। ऐसे में परीक्षाफल प्रकाशन में देरी होगी। परीक्षा नियंत्रक ने कहा कि इस वजह से मूल्यांकन केंद्र को बदला गया है। मारवाड़ी कालेज में जो कापियां हैं, उसे एसएम कालेज भेजना शुरू कर दिया गया है।  

Edited By: Abhishek Kumar