जागरण संवाददाता, भागलपुर। टीएनबी कालेज में पुरुषों की हैंडबाल प्रतियोगिता में बेईमानी करने का आरोप लगने पर जमकर मारपीट हुई। मारपीट पुरस्कार वितरण के कुछ देर बाद तब हुई जब फाइनल में टीएनबी कालेज के हाथों पराजित हुई एसएसवी कालेज कहलगांव की एक छात्रा ने टीएनबी कालेज पर बेईमानी से जीतने का आरोप लगा दिया। विरोध में टीएनबी के छात्रों ने छात्रा पर फब्तियां कसीं। छात्रा के बचाव में आए एसएसवी कालेज के छात्र फब्ती कसने वाले छात्रों से भिड़ गए। इसके बाद दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई। एसएसवी कालेज के एक छात्र के हाथ में चोट आई है तो टीएनबी कालेज के एक छात्र को सिर में चोट लगी है। शिक्षकों ने पहुंचकर मामला शांत कराया।

बताया गया कि हैंडबाल प्रतियोगिता में हारने पर एसएसवी कालेज के खिलाड़ी ने बेईमानी करने का आरोप लगाया, जिसके बाद हंगामा और मारपीट हुई। दूसरी तरफ विवि हैंडबाल टीम के चयनकर्ता संजय यादव ने टीएनबी कालेज पर अपनी टीम में बाहरी खिलाड़ी को शामिल करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि उक्त खिलाड़ी का आई कार्ड व अन्य कागजात मांगने पर भी नहीं दिया गया। एसएसवी की टीम के एक खिलाड़ी ने टीएनबी कालेज के खिलाड़ी की गलती नजरअंदाज कर उसे पीला कार्ड दिखाने का आराेप लगाया।

विरोध में एसएसवी की टीम ने वाकआउट भी किया और टीएनबी कालेज की टीम को विजेता घाेषित कर दिया गया। इधर टीएनबी काॅलेज खेल संघ के अध्यक्ष डा. राजीव कुमार सिंह ने कहा कि मारपीट करने वाले छात्र टीएनबी के नहीं थे। बाहरी खिलाड़ी के मामले में उन्हाेंने कहा कि आई कार्ड व कागजात टीएनबी कालेज से मांगा जा रहा था, जबकि इसके लिए एसएसवी कालेज टीम के कोच को आयाेजन समिति से लिखित शिकायत करनी चाहिए थी। उन्हाेंने टीम पर बेईमानी करने या अन्य तरह के आराेपाें काे गलत बताया

एस एम कालेज व टीएनबी कालेज का दबदबा

एसएम कालेज ने टीएमबीयू की इंटर कालेज बैडमिंटन व टीएनबी कालेज ने पुरुषों की इंटर कालेज हैंडबाल प्रतियाेगिता अपने नाम कर लिया। मंगलवार के टीएनबी कालेज में हुई इंटर कालेज बैडमिंटन (महिला और पुरुष) और हैंडबाल (पुरुष) प्रतियाेगिताएं हुईं। महिला बैडमिंटन में टीएनबी कालेज, एसएसवी कालेज कहलगांव, एसएम कालेज और बीएन कालेज की टीम शामिल हुई। एसएम कालेज और टीएनबी कालेज के बीच खेले गए फाइनल में एसएम कालेज ने टीएनबी कालेज को हराकर प्रतियोगिता जीत ली। जबकि पुरुष वर्ग का फाइनल मैच बुधवार को पीजी एथलेटिक्स और टीएनबी कालेज के बीच खेला जाएगा।

दूसरी तरफ हैंडबाल प्रतियोगिता (पुरुष) वर्ग में टीएनबी कालेज, मुस्लिम माइनोरिटी कालेज, एसएसवी कालेज और पीजी एथलेटिक यूनियन की टीम ने हिस्सा लिया। प्रतियोगिता टीएनबी की टीम ने एसएसवी कालेज को 15-8 के अंतर से हराकर जीत लिया। प्रतियोगिता का उद्घाटन प्रधानाचार्य डा. संजय चौधरी ने किया। उन्होंने कहा कि छात्रों के लिए पढ़ाई के साथ खेल भी जरूरी है। आयोजन में डा. मनोज कुमार, डा. कौशलेंद्र सिंह, डा. अरविंद कुमार, कालेज खेल संघ के अध्यक्ष डा. राजीव कुमार सिंह, डा. निर्लेश कुमार, डा. रवि शंकर चौधरी, डा शिवाशीष हलधर, डा अमिताभ चक्रवर्ती, डा नवीन कुमार, डा खालिक, डा. चंदन कुमार, डा. अंशुमान, डा. अकलेश ने सहयाेग किया।

Edited By: Dilip Kumar shukla

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट