Move to Jagran APP

TMBU : आनन-फानन में अपलोड किया 34 कॉलेजों का रिजल्ट, लापरवाही हुई उजागर, विद्यार्थियों को होगी परेशानी

TMBU टीएमबीयू और मुंगेर विश्वविद्यालय के करीब 61 कॉलेजों का रिजल्ट होना है जारी। 14 जनवरी की शाम अवकाश में प्रभारी कुलपति ने जारी किया था रिजल्ट। मकर संक्रांति के अवकाश के दिन भी पार्ट थ्री विज्ञान रिजल्ट जारी किया था।

By Dilip Kumar shuklaEdited By: Published: Sun, 17 Jan 2021 09:34 AM (IST)Updated: Sun, 17 Jan 2021 09:34 AM (IST)
TMBU : आनन-फानन में अपलोड किया 34 कॉलेजों का रिजल्ट, लापरवाही हुई उजागर, विद्यार्थियों को होगी परेशानी
TMBU : इस लापरवाही के कारण विद्या‍र्थियों को होगी परेशानी।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) ने आननफानन में शनिवार को स्नातक पार्ट थ्री विज्ञान का रिजल्ट वेबसाइट पर अपलोड करना शुरू कर दिया है। इस बार पार्ट थ्री का जो रिजल्ट जारी होगा, उसमें मुंगेर विश्वविद्यालय के सभी अंगीभूत और संबंद्ध कॉलेजों के विद्यार्थियों का रिजल्ट भी शामिल है। टीएमबीयू के पीआरओ डॉ. दीपक कुमार दिनकर ने बताया कि अब तक 34 कॉलेजों का रिजल्ट वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। उन्होंने यह जानकारी मूल्यांकन निदेशक डॉ. संजय झा द्वारा दी गई सूचना पर दी।

loksabha election banner

किन कॉलेजों का है रिजल्ट नहीं है जानकारी

हालांकि 34 कॉलेजों में किन कॉलेजों का रिजल्ट जारी किया गया है, इसके बारे में जानकारी नहीं दे सके। वहीं किसी भी कॉलेजों को अब तक टेबुलेटिंग रजिस्टर (टीआर) नहीं भेजा गया है। कई कॉलेजों के प्राचार्यों ने बताया कि शाम तक उनके कॉलेजों को टीआर नहीं भेजा गया था। दिन भर विद्यार्थी अपना रिजल्ट देखने के लिए कॉलेज पहुंच रहे थे। उन लोगों ने कहा कि दिन भर विश्वविद्यालय के वेबसाइट पर भी रिजल्ट अपलोड नहीं किया गया था। जिससे विद्यार्थी काफी परेशान हुए हैं। 2600 से ज्यादा विद्यार्थियों का रिजल्ट जारी होना है।

14 जनवरी को रिजल्ट जारी करने का किया था दावा

टीएमबीयू के प्रभारी कुलपति ने मकर संक्रांति के अवकाश के दिन अपने टीएनबी कॉलेज स्थित आवास पर पार्ट थ्री विज्ञान रिजल्ट जारी किया था। उन्होंने दावा किया कि इस बार समय से रिजल्ट जारी किया गया है। उनके विश्वविद्यालय के अन्य अधिकारी शामिल थे। इस सूचना के सार्वजनिक होते ही दूसरे दिन विद्यार्थी अपना रिजल्ट जानने का प्रयास करने लगे। वे पहले कॉलेज पहुंचे, लेकिन वहां रिजल्ट नहीं मिलने पर उन्होंने वेबसाइट देखा। वहां भी रिजल्ट नहीं देख काफी संख्या में विद्यार्थी विश्वविद्यालय पहुंचे और हंगामा कर दिया। तब पता चला कि बिना रिजल्ट तैयार ही उसे जारी करने संबंधी जानकारी सार्वजनिक कर दी गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.