जागरण संवाददाता, भागलपुर। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) के परीक्षा विभाग ने गुरुवार को स्नातक पार्ट वन (सत्र : 2020-23) की परीक्षा के लिए फार्म भरने की तिथि जारी कर दी है। प्रतिकुलपति प्रो. रमेश कुमार के निर्देश पर परीक्षा नियंत्रक डा. अरुण कुमार सिंह ने इसकी अधिसूचना जारी की है। 29 जनवरी से सात फरवरी तक परीक्षा फार्म बिना विलंब शुल्क के साथ भरा जाएगा। जबकि विलंब शुल्क के साथ आठ फरवरी से 11 फरवरी तक भरा जाएगा। परीक्षा नियंत्रक ने कहा कि परीक्षा की तिथि भी जल्द जारी की जाएगी। जिससे समय से परीक्षाओं का आयोजन किया जा सके।

एमएड सेमेस्टर दो और सेमेस्टर चार का 27 जनवरी से भरा जाएगा परीक्षा फार्म

टीएमबीयू के परीक्षा विभाग ने मास्टर आफ एजुकेशन (एमएड) सेमेस्टर दो (सत्र : 2020-22) और सेमेस्टर चार (सत्र : 2019-21) की परीक्षा के लिए फार्म भरने की तिथि गुरूवार को जारी कर दी है। परीक्षा नियंत्रक डा. अरुण कुमार ङ्क्षसह ने इसकी अधिसूचना जारी की है। पीआरओ डा. दीपक कुमार दिनकर ने बताया कि परीक्षा फार्म 27 जनवरी से 31 जनवरी तक बिना विलंब शुल्क के भरा जाएगा। जबकि एक फरवरी से तीन फरवरी तक विलंब शुल्क के साथ फार्म भरा जाएगा। उन्होंने कहा कि परीक्षा की तिथि भी जल्द जारी की जाएगी। जिससे सत्र नियमित करने में सुविधा होगी।

बीलिस सेमेस्टर एक और एमलिस सेमेस्टर दो का परीक्षा कार्यक्रम जारी

तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) ने बैचलर आफ लाइब्रेरी साइंस (बीलिस) सेमेस्टर एक (सत्र : 2020-21) और मास्टर आफ लाइब्रेरी साइंस (एमलिस) सेमेस्टर दो (सत्र : 2019-22) के परीक्षा का कार्यक्रम जारी कर दिया है। प्रतिकुलपति प्रो. रमेश कुमार के निर्देश पर परीक्षा नियंत्रक डा. अरुण कुमार ङ्क्षसह ने इसकी अधिसूचना जारी कर दी है। परीक्षा केंद्र पीजी अर्थशास्त्र विभाग को बनाया गया है। पीआरओ डा. दीपक कुमार दिनकर ने बताया कि परीक्षा एक पाली में 11.00 बजे से 2.00 बजे तक होगी। केंद्राधीक्षक पीजी अर्थशास्त्र की हेड डा. रूमा सिन्हा को बनाय गया है।

बीलिस : पेपर : विषय

  • तीन फरवरी : बी 101 : फाउंडेशन आफ लाइब्रेरी एंड इंफार्मेशन साइंस
  • 10 फरवरी : बी 102 : कंप्यूटर बेसिक एप्लीकेशन
  • 15 फरवरी : बी 103 : नालेज आर्गनाइजेशन-लाइब्रेरी क्लासिफिकेशन एंड कैटोलागिंग (थ्योरी)
  • 22 फरवरी : बी 104 : नालेज आर्गनाइजेशन-लाइब्रेरी क्लासिफिकेशन एंड कैटोलागिंग (प्रैक्टिकल)

एमलिस : पेपर : विषय

  • दो फरवरी : एम 201 : इंफार्मेशन टेक्नालाजी एप्लीकेशन
  • नौ फरवरी : एम 203 : डिजिटल लाइब्रेरी सिस्टम
  • 14 फरवरी : एम 204 : इलेक्टिव सब्जेक्ट (एग्रीकल्चर इंफार्मेशन सिस्टम)
  • 21 फरवरी : एम 202 : इंफार्मेशन टेक्नोलाजी एप्लीकेशन (प्रैक्टिकल)

Edited By: Dilip Kumar Shukla