भागलपुर [जेएनएन]। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय खेलकूद प्रतियोगिता एकलव्य की मेजबानी करेगा। प्रतियोगिता दिसंबर में होगी। एकलव्य प्रतियोगिता के उद्घाटन समारोह में ओलंपिक में आने के लिए सिल्वर मेडल विजेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन राठौर को आमंत्रित किया जा रहा है। राठौर ने 2004 के ओलंपिक खेलों में ट्रैप शूटिंग में सिल्वर मेडल जीता था। सोमवार को एकलव्य प्रतियोगिता की तैयारी को लेकर कुलपति प्रो. लीला चंद साहा की अध्यक्षता में बैठक हुई। बैठक में राज्यवर्धन राठौर को आमंत्रित करने पर विचार किया गया। साथ ही कुलाधिपति लाल जी टंडन से भी उनकी उपस्थिति के लिए संपर्क किया जा रहा है।

बैठक में कुलपति ने विवि इंजीनियर को स्टेडियम को बेहतर बनाने का काम मंगलवार से शुरू करने को कहा गया। उन्होंने विवि स्टेडियम और इंडोर स्टेडियम अगस्त तक तैयार करने का निर्देश दिया। विवि स्टेडियम को राष्ट्रीय मानक के तहत तैयार किया जाएगा और इंडोर स्टेडियम में बैडमिंटन के लिए वुडेन कोर्ट बनाया जाएगा। साथ ही तैयारी पर होने वाले खर्च की पूर्व में अनुमानित राशि में संशोधन किया जाएगा। पूर्व में इस पर एक करोड़ 21 लाख रुपये का आकलन किया गया था। लेकिन विवि का अनुमान है कि खर्च इससे ज्यादा हो सकता है। विवि ने इसके लिए सरकार से मदद लेने का मन बनाया है और सरकार ने बजट में खर्च का प्रावधान करने को कहा है। विवि ने साथ ही कॉलेजों से खेल मद की राशि उपलब्ध कराने को कहा है।

बैठक में तय किया गया कि बाहर के खिलाड़ी और अधिकारियों को पीजी पुरुष व महिला छात्रावासों, टीएनबी कॉलेज, मारवाड़ी कॉलेज, बीएन कॉलेज के छात्रावास में ठहराया जाएगा। जरूरत पडऩे पर एसएम कॉलेज के छात्रावास में भी व्यवस्था की जाएगी। प्रतियोगिता में 13 विवि के करीब दो हजार खिलाड़ी और अधिकारी के शामिल होने का अनुमान है। बैठक में आयोजन के लिए टेंडर कमेटी और सेल-पर्चेज कमेटी गठित की गई। बैठक में आयोजन के लिए पूर्व में बनी कमेटियों के सदस्य, डीएसडब्ल्यू प्रो. योगेन्द्र, क्रीड़ा परिषद के सचिव डॉ. सदानंद झा, पूर्व सचिव डॉ. टीके घोष, डॉ. पीके पोद्दार, कुलसचिव और विवि इंजीनियर मौजूद थे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Dilip Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस