भागलपुर [जेएनएन]। तिलकामांझी चौक और जीरोमाइल का सुंदरीकरण होगा। नगर निगम को तिलकामांझी और एनटीपीसी जीरोमाइल का सुंदरीकरण कराएगा। कार्य जल्द शुरू हो जाएगा।

डीएम प्रणव कुमार ने यह जानकारी डीआरडीए सभागार में संवाददाता सम्मेलन में कही। उन्होंने कहा कि नगर निगम को कूड़ा डंप करने के लिए कनकैथी में पांच एकड़ और जमीन दी गई है। पांच एकड़ जमीन पूर्व में जमीन दी गई थी। साथ ही सुल्तानगंज नगर पंचायत को कूड़ा डंप करने के लिए रशीदपुर में पांच एकड़ जमीन उपलब्ध कराया गया है।

लोगों द्वारा दिए गए आवेदन की जांच के लिए एनआइसी के माध्यम से साफ्टवेयर तैयार कराया जा रहा है। इसके माध्यम से यह पता चल जाएगा कि आवेदन अभी कहा है और क्या कार्रवाई हुई है।

स्मार्ट सिटी की योजना पर कार्य दिसंबर से
स्मार्ट सिटी एडवाइजरी कमेटी की बैठक में दिसंबर से स्मार्ट सिटी की योजनाओं पर कार्य प्रारंभ करने की सहमति बनी। बताया गया 930 करोड़ की योजनाओं पर शीघ्र ही कार्य प्रारंभ किया जाएगा। इसमें स्मार्ट सड़क, कंट्रोल एंड कमांड, सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट, रीवर फ्रंट आदि कार्य शामिल हैं। दिसंबर में निविदा निकाला जाएगा। बैठक में नगर आयुक्त जे प्रियदर्शनी के अलावा पटना से तीन सदस्यीय टीम शामिल थी।


इधर, डीएम प्रणव कुमार ने कहा है कि एक कंपनी द्वारा भागलपुर और पटना स्मार्ट सिटी का काम करने की वजह से विलंब हुआ है। अब टेंडर की प्रक्रिया फाइनल होने की स्थिति में है। ऐसे भागलपुर स्मार्ट सिटी के लिए अलग कंपनी की खोज की जा रही है। इसके लिए फिर से टेंडर निकाला जाएगा।

Posted By: Dilip Shukla

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप