भागलपुर [जेएनएन]। पीजी और लॉ में दाखिला पूर्ण न होने से तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय में छात्र संघ चुनाव फिलहाल टल गया है। इसकी जानकारी मुख्य चुनाव अधिकारी डॉ.योगेंद्र ने दी। हालांकि, नए तिथि की घोषणा अब तक नहीं हो पाई है।

छात्रसंघ का चुनाव 21 नवंबर को कॉलेज स्तर पर और 28 को विश्वविद्यालय में होना था। 13 नवंबर से इसकी प्रक्रिया शुरू होनी थी। वहीं, अयोध्या प्रकरण पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है। इस मुद्दे पर भी चुनाव टल सकता था। हालांकि, मुख्य चुनाव अधिकारी ने बताया कि चुनाव की घोषणा होने पर विभिन्न छात्र संगठनों ने चुनाव की तिथि को दाखिला पूर्ण होने तक स्थगित करने की मांग की थी। इसको ध्यान में रख कर यह फैसला लिया गया है। पीजी में दाखिले की प्रक्रिया 21 सितंबर से शुरू की गई थी। जबकि, वर्तमान में विज्ञान और वाणिज्य में ही नामांकन हो पाया है।

कला का परीक्षाफल प्रकाशित नहीं

पीजी में दाखिला की प्रक्रिया शुरू हुए 50 दिन गुजर गए, लेकिन अब तक विवि प्रशासन स्नातक पार्ट थ्री का रिजल्ट तक जारी नहीं कर पाया है। इससे कला संकाय में दाखिला शुरू नहीं हो पाया है। हालांकि, रिजल्ट जारी नहीं कर पाने का विश्वविद्यालय के अधिकारियों के पास कई तर्क है।

लॉ कॉलेज को देर से मिली मान्यता

लॉ में भी नामांकन तेजी से नहीं हो पा रहा है। वजह, टीएनबी लॉ कॉलेज को बार काउंसिल से मान्यता ही विलंब से मिली। लॉ का सत्र जुलाई में शुरू होता है और इस कॉलेज को मान्यता सितंबर के अंतिम हफ्ते में मिली है। इसके बाद नामांकन के लिए आवेदन नवंबर में मांगा गया।

Posted By: Dilip Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस