भागलपुर [जेएनएन]। भागलपुर के रास्ते दिल्ली और वाराणसी के बीच चलने वाली तीन जोड़ी ट्रेनों को रद कर दिया गया है। इसमें मालदा-दिल्ली फरक्का एक्सप्रेस, सियालदह-आनंद विहार टर्मिनल और सियालदह-वाराणसी 31 अगस्त से 13 सितंबर तक नहीं चलेंगी। इससे पटना, यूपी और दिल्ली जाने वाले भागलपुर के अलावा मुंगेर और लखीसराय के यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना होगा। दरअसल, वाराणसी स्टेशन के पांच नंबर प्लेटफॉर्म मरम्मत का काम चलेगा। इस कारण 14 दिनों का ट्रैफिक ब्लॉक लिया गया है। ब्लॉक की वजह से सुल्तानपुर और फैजाबाद के रास्ते दिल्ली जाने वाली फरक्का एक्सप्रेस, अपर इंडिया और सप्ताह में दो दिन चलने वाली आनंद विहार टर्मिनल एक्सप्रेस का परिचालन रद कर दिया गया है।

विक्रमशिला एक्सप्रेस पर बढ़ेगा दबाव  

तीन जोड़ी ट्रेनों को रद किए जाने के बाद इन ट्रनों के यात्रियों का दवाब विक्रमशिला एक्सप्रेस पर पड़ेगा। विक्रमशिला एक्सप्रेस पहले ही फुल रहती है। ऐसे में यात्रियों को दोहरी मार झेलनी पड़ेगी।

यात्रियों को भेजा गया मैसेज

रद ट्रेन में आरक्षण कराए यात्रियों को रेलवे मोबाइल पर मैसेज भेज दिया है। टिकट रद कराने वाले यात्रियों को एक भी पैसा नहीं कटेगा।

पटना के लिए शाम के बाद ट्रेन नहीं

पटना जाने के लिए शाम में साहिबगंज-इंटरसिटी एक्सप्रेस के बाद सीधा ट्रेन 11.30 बजे फरक्का एक्सप्रेस ही है। ऐसे में पटना जाने वाले यात्रियों को भी काफी परेशानी झेलनी पड़ेगी। हालांकि सप्ताह में तीन दिन रात में चलने वाली मालदा-पटना एक्सप्रेस का परिचालन होगा।

Posted By: Dilip Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस