Move to Jagran APP

जाम बना अभिशाप, उत्तर बिहार जाने वाले लोगों की कांप जाती रूह Bhagalpur News

ऐसा एक भी दिन नहीं है कि भागलपुर में जाम नहीं लगा हो। विक्रमशिला पुल बाइपास रोड जीरोमाइल भागलपुर कहलगांव मार्ग के अलावा शहर भी जाम की चपेट में है।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Mon, 09 Dec 2019 07:58 AM (IST)Updated: Mon, 09 Dec 2019 07:58 AM (IST)
जाम बना अभिशाप, उत्तर बिहार जाने वाले लोगों की कांप जाती रूह Bhagalpur News
जाम बना अभिशाप, उत्तर बिहार जाने वाले लोगों की कांप जाती रूह Bhagalpur News

भागलपुर [जेएनएन]। विक्रमशिला सेतु पर दसवें दिन रविवार को भी भीषण जाम लगा रहा। एकाएक तकरीबन 75 हजार वाहनों का दवाब बढऩे के कारण उत्तर बिहार को जाने वाले लोगों की रूह कांप जा रही है। 

loksabha election banner

साढ़े चार किलोमीटर लंबे पुल को पार करने में सात से आठ घंटे तक लग जा रहा है। इस समस्या से निपटने के लिए नवगछिया और भागलपुर में पुलिस पिकेट तक बनाई गई। लेकिन इस जाम से वह भी नहीं निपट पा रहे हैं। नतीजतन, लोग कहने लगे हैं कि हे भगवान जाम में न फंस जाएं। भीखनपुर निवासी रघुनंदन सिंह का कहना है कि उन्हें एक शादी समारोह में शामिल होना था। शाम को वह घर से निकले। लेकिन वे आधी रात के बाद समारोह में पहुंचे। तब तक शादी ब्याह की रस्म पूरी हो चुकी थी। जाम इस कदर था कि पैदल जाना भी दूभर था। यही नहीं तिलकामांझी निवासी सिकंदर महतो ने कहा कि बेटी की विदाई का दिन तय किया था। पर जाम के चलते दिन को आगे बढ़ाना पड़ा। अब तो बेटी की विदाई भी जाम के चलते रूक जा रही है। 

सुबह लगा जाम, आधी रात तक नहीं मिली निजात 

विक्रमशिला सेतु के पाया संख्या 110 के पास सुबह 6:30 बजे ट्रैक्टर खराब होने से आवागमन बाधित हो गया। इसी बीच ओवरटेक करने से गाडिय़ों की तीन लाइनें बनने से सेतु पर भीषण जाम लग गया। नतीजतन, कुर्सेला से जगदीशपुर और घोघा तक 150 किलोमीटर गाडिय़ों की कतारें लग गई। सुबह दस बजे ट्रैक्टर को हटाने के बाद गाडिय़ां धीरे-धीरे आगे बढऩे लगी। गाडिय़ां रेगते हुए आगे बढ़ ही रही थी कि दोपहर बारह बजे गंगा ब्रिज टीओपी से कुछ दूरी पर सेतु पहुंच पथ पर ओवरलोड हाइवा के खराब होने से फिर यातायात बाधित हो गया। भीषण जाम लग गया। हाइवा को ठीक कराने पर शाम छह बजे के बाद दस-पंद्रह किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार में गाडिय़ां चलने लगी। यह स्थिति आधी रात तक बनी रही। जाम में बराती गाडिय़ां और एंबुलेंस फंसी रही। 

जाम के कारण नहीं मिल रही सवारी गाडिय़ां, पैदल चलने को मजबूर लोग 

विक्रमशिला सेतु पर जाम के कारण सवारी गाडिय़ां भागलपुर से नवगछिया और नवगछिया से भागलपुर नहीं चलने के कारण कई लोगों को पांच-छह किलोमीटर पैदल चलने को मजबूर होना पड़ा। जान जोखिम में डालकर लोग फुटपाथ पर बाइक चला रहे थे। 

शहर में भी पड़ा असर, तीन घंटे लगा रहा जाम 

विक्रमशिला सेतु पर भीषण जाम का असर शहर पर भी पड़ा। बरारी रोड से तिलकामांझी और जेल रोड में जाम लग गया। तीन घंटे तक लोगों को जाम से जूझना पड़ा।

बबलू कुमार (गंगा ब्रिज टीओपी प्रभारी) ने कहा कि ट्रैक्टर और हाइवा खराब होने के अलावा सेतु की मरम्मत कार्य कराने व ओवरटेक के कारण जाम की समस्या खड़ी हुई। वन-वे कर वाहनों का परिचालन कराया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.