Move to Jagran APP

पुलिसिया तंत्र फेल : नवगछिया से भागलपुर शहर तक लगा रहा जाम

तिलकामांझी समेत शहर के मुख्य चौक-चौराहों पर अप्रशिक्षित सिपाहियों के ट्रैफिक संभालने के कारण जाम की समस्या खड़ी हुई।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Tue, 12 Mar 2019 02:48 PM (IST)Updated: Tue, 12 Mar 2019 02:48 PM (IST)
पुलिसिया तंत्र फेल : नवगछिया से भागलपुर शहर तक लगा रहा जाम
पुलिसिया तंत्र फेल : नवगछिया से भागलपुर शहर तक लगा रहा जाम

भागलपुर [जेएनएन]। रविवार रात 11 बजे विक्रमशिला सेतु पर हाईवा और ट्रक में टक्कर हो गई। इसके चलते लगे जाम पर 12 घंटे बाद काबू पाया जा सका। इस दौरान नवगछिया जीरोमाइल से लेकर भागलपुर शहर तक लोग परेशान रहे।

loksabha election banner

रात 12.30 बजे के बाद लोहिया पुल से जीरोमाइल तक गाडिय़ों की कतार लग गई। वाहनों की दो लाइनें बनने के कारण शहर के मुख्य सड़कों पर जाम लग गया। यही हाल सोमवार और मंगलवार को भी रहा।

सोमवार सुबह पांच बजे क्रेन से खींचकर दुर्घटनाग्रस्त हाईवा और ट्रक को हटाने के बाद सेतु पर परिचालन शुरू किया गया। एक घंटा बाद ही आगे निकलने की होड़ में तीन-चार गाडिय़ों के ओवरटेक करने फिर जाम लग गया। ओवरटेक करने वाली गाडिय़ों को साइड लगाने के बाद फिर गाडिय़ां धीरे-धीरे आगे बढऩे लगी। 11.30 बजे के बाद सेतु पर वाहनों का परिचालन सामान्य हुआ। हालांकि दस बजे तक शहर से सभी ट्रकों को निकाल दिया गया था। इसके बाद भी शहर में दिनभर जाम की स्थिति बनी रही। बरारी रोड में नगर आयुक्त श्याम बिहारी मीणा भी जाम में फंसे रहे।

तिलकामांझी समेत शहर के मुख्य चौक-चौराहों पर अप्रशिक्षित सिपाहियों के ट्रैफिक संभालने के कारण जाम की समस्या खड़ी हुई। एक ओर दस-बारह मिनट तक रोककर रखने और सामंजस्य के अभाव में चारो ओर से वाहनों को छोडऩे के कारण तिलकामांझी चौक से जेल रोड, बरारी रोड, मेडिकल कॉलेज रोड और पुलिस लाइन रोड में जाम लग गया था।

ट्रक की टक्कर से बाइक सवार सिपाही जख्मी

जाम हटाने की कार्रवाई करने के दौरान ओवरटेक करने के चक्कर में सेतु पहुंच पथ पर ट्रक की टक्कर लगने से बाइक सवार सिपाही उदय मंडल गंभीर रूप से जख्मी हो गया। वहीं, होमगार्ड जवान सुरेश यादव बाल-बाल बचे।

ट्रैफिक डीएसपी रत्न किशोर झा ने कहा कि सेतु पर दुर्घटना को अंजाम देने वाले ट्रक को जब्त कर लिया गया है। चालक सिकंदर झा को पकड़कर रखा गया है। दो वाहनों की टक्कर और ओवरटेक के कारण सेतु पर जाम लगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.