टीम जागरण, भागलपुर।  सूबे में पूर्ण शराबबंदी कानून लागू होने के बाद हर साल शराब समेत अन्य मादक पदार्थ का कभी भी सेवन नहीं करने की शपथ लेने की परंपरा का शुक्रवार को अनुसरण कर जिला पुलिस बल के सभी पदाधिकारी और कर्मी शपथ लेंगे। सभी थाने, पुलिस केंद्र, डीआइजी कार्यालय, पुलिस कार्यालय, डीएसपी कार्यालय आदि जगहों पर पुलिस पदाधिकारी और पुलिसकर्मी शपथ लेंगे।

लेंगे ये शपथ...

'मैं...(नाम एवं पदनाम) आज दिनांक 26 नवंबर को...(प्रतिष्ठान का नाम जहां शपथ ली जा रही है।) के प्रांगण में सत्यनिष्ठा के साथ यह शपथ लेता/लेती हूं कि मैं आजवीन शराब का सेवन नहीं करूंगा/करूंगी। मैं कर्तव्य पर उपस्थित रहुं अथवा न रहूं, अपने दैनिक जीवन में भी शराब से संबंधित गतिविधियों में किसी प्रकार से शामिल नहीं होऊंगा/होऊंगी। शराबबंदी को लागू करने के लिए जो भी विधिसम्मत कार्रवाई अपेक्षित है, उसे करूंगा/करूंगी। यदि शराब से संबंधित किसी भी गतिविधि में शामिल पाया जाऊंगा/जाऊंगी तो नियमानुसार कठोर कार्रवाई का/की भागीदार बनूंगा/बनूंगी।'

शपथ की वीडियो बना पुलिसकर्मी सीडी करेंगे जमा

शराब या अन्य मादक पदार्थ का सेवन आजीवन नहीं करने की शपथ लेने वाले पुलिस पदाधिकारी और कर्मी शपथ बाद उसकी लिखित शपथ दाखिल भी करेंगे। सक्षम पुलिस पदाधिकारी 11 बजे होने वाली शपथ ग्रहण समारोह की बाकायदा वीडियो बना उसकी सीडी जमा करेंगे।

थाना परिसर की साफ-सफाई देख एसपी ने थानाध्यक्ष को दिए 2500 रुपये

संवाद सहयोगी, नवगछिया : बिहपुर थाना परिसर की साफ सफाई से खुश होकर नवगछिया एसपी सुशांत कुमार सरोज ने थानाध्यक्ष राजकुमार सिंह को 2500 रुपये नकद पुरस्कार दिए। नवगछिया एसपी बिहपुर थाना का निरीक्षण करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने लंबित कांडों की समीक्षा भी की।

शराब के खिलाफ नारों से गूंजेगी सिल्क सिटी, कलाकार भी जगाएंगे अलख

मद्य निषेध दिवस पर आम लोगों को नशा के खिलाफ जागरूक करने के उद्देश्य से शिक्षा विभाग द्वारा कई कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। नगर निगम क्षेत्र के सभी हाइ स्कूल के छात्र-छात्राओं द्वारा जागरुकता रैली निकाली जाएगी। सुबह आठ बजे से घंटाघर चौक से जागरुकता रैली निकाली जाएगी, जो शहर के विभिन्न मार्गों का भ्रमण करेगी। जागरुकता रैली में शामिल छात्र-छात्राएं शराब के खिलाफ नारे लगाएंगे और आम लोगों को नशा से दूर रहने के लिए प्रेरित करेंगे। वहीं, सर्व शिक्षा अभियान के कला जत्था के कलाकारों द्वारा नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया जाएगा।

जिला शिक्षा पदाधिकारी संजय कुमार ने कहा कि कला जत्था के कलाकारों द्वारा स्टेशन चौक, समाहरणालय चौक और नवगछिया अनुमंडल कार्यालय परिसर में नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया जाएगा। वहीं, दोपहर में मद्य निषेध पर आयोजित चित्रकला, निबंध, वाद विवाद प्रतियोगिता में जिला स्तर पर चयनित प्रतिभागियों को डीएम सुब्रत कुमार सेन पुरस्कृत करेंगे। जिला शिक्षा पदाधिकारी ने कहा कि सभी सफल प्रतिभागियों के लिए प्रशस्ति पत्र तैयार कर लिए गए हैं।

Edited By: Shivam Bajpai