भागलपुर, जेएनएन। पंजाब के जालंधर से बिहार के पूर्णिया के लिए खुली श्रमिक स्पेशल में सवार प्रवासी बुधवार की दोपहर भागलपुर जंक्शन पर नाश्ते के पैकेट पर टूट पड़े। दो बार नाश्ते का पैकेट लेने के लिए आपस में उलझ गए। प्रवासियों आपस में ही मारपीट करने लगे। इस दौरान खूब चले लात-घूंसे भी चले। एक घंटे बाद ट्रेन को मालदा-कटिहार के रास्ते पूर्णिया के लिए रवाना किया गया।

ट्रेन में थे 1200 प्रवासी सवार

दरअसल, जालंधर से  भागलपुर-मालदा-कटिहार के रास्ते पूर्णिया जाने वाली श्रमिक एक्सप्रेस भागलपुर जंक्शन पर पहुंची। ट्रेन में 1200 प्रवासी सवार थे। ट्रेन में सवार प्रवासियों को नाश्ता भागलपुर जंक्शन पर रेलवे को देना था। रेलवे ने नाश्ते की व्यवस्था भी कर रखी थी।

कुछ लोग दोबारा आ गए थे नाश्‍ता लेने

ट्रेन के रुकने के बाद आगे की कोच से सवार प्रवासियों को बाहर बुलाकर घेरे में खड़ा रहने को कहा गया। अभी एक कोच के प्रवासियों को नाश्ता में (नमकीन-केक-पानी) देने के बाद रेलकर्मी दूसरे कोच के प्रवासियों को नाश्ता दिया जा रहा था कि इस बीच जिन्हें नाश्ता दिया गया था। वे लोग भी फिर से दोबारा नाश्ता लेने आ गए। इसके बाद सभी ने नाश्ते का कार्टन छीन लिया और आपस में उलझ गए।

समाप्‍त हो गया नाश्‍ता पैकेट

इस बीच नाश्ते का पैकेट भी समाप्त हो गया। इस दौरान कई प्रवासी को नाश्ता भी नहीं मिला। हंगामा होता देख आरपीएएफ और रेल पुलिस पहुंची और प्रवासी को शांत कराया फिर कोच में भेजा। 

कहते हैं अधिकारी

कुछ श्रमिक ट्रेनों में भोजन के अलावा सुबह का नाश्ता भी रेलवे को देना है। इस ट्रेन में सभी प्रवासियों को रात्रि का भोजन दिया गया था। सुबह में नाश्ता भागलपुर में देना था। कोच में नाश्ता देने के बाद दूसरे कोच के प्रवासियों को नाश्ता दिया जा रहा था। इस बीच, पहले कोच वाले भी पहुंच गए और जबरन नाश्ता छीनने लगे। दूसरे कोच के प्रवासी उलझ गए। नाश्ते का पैकेट छीन लिया। लगभग सभी प्रवासियों को नाश्ता दिया गया। 

- रामकुमार, सीटीआई, भागलपुर जंक्शन। 

इसे भी पढ़ें: श्रमिक स्पेशल ट्रेन की लेटलतीफी से यात्रियों का हंगामा, पानी की बोतलें व खाने के पैकेट लूटे

Posted By: Rajesh Thakur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस