संवाद सूत्र, मुंगेर। बिहार के सत्‍ताधारी दल के नेता ने विपक्ष पर कई आरोप लगाए हैं। सत्‍ताधारी दल के नेता ने कहा कि विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है। इसलिए वह गलत राजनीति कर रहा है। सत्‍ताधारी दल की योजनाओं की लगातार आलोचना की जा रही है। कोरोना काल में किए गए कार्यों को ना देखकर विरोध की राजनीति कर रही है। विपक्ष ने अपनी प्रासंगिकता खो दी है।

युवा जदयू नेता विक्की कुमार ने कहा कि पूरे बिहार के साथ मुंगेर में भी विपक्ष अपनी प्रसांगिकता खो चुकी है। जनता द्वारा नकारे गए विपक्ष के कुछ नेता अपना वजूद बचाए रखने के लिए सांसद के बारे में अनर्गल बयानबाजी करते दिख जाते हैं। सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह का नाम लेकर ऐसे नेता अपना राजनीतिक वजूद कायम रखना चाहते हैं।

दूसरी ओर सांसद बिना किसी प्रकार की चर्चा में आए मुंगेर के विकास के लिए कार्य कर रहे हैं। बीते वर्ष बीएसएनएल के हेड क्वार्टर को भी मुंगेर से भागलपुर शिफ्ट कर दिया गया था। मैंने इसकी जानकारी सांसद को दी। सांसद ने दूरसंचार मंत्री से बात की। इसके बाद मुंगेर बीएसएनएल को डीजीएम ऑपरेशनल कार्यालय बना दिया गया। इससे मुंगेर, लखीसराय, जमुई, शेखपुरा जिला के लोगों को भी लाभ मिलेगा।

सांसद ने लोकसभा में जमालपुर डीजल शेड का मुद्दा मजबूती से उठाया। इसके बाद रेल मंत्री ने डीजल शेड को इलेक्ट्रिक शेड में परिवर्तित करने की दिशा में कार्यवाही शुरू करने की बात कही। सांसद के प्रयास से एसबीआइ का रिजनल आफिस भी फिर से मुंगेर शिफ्ट हो रहा है। कोरोना संकट के दौरान भी सांसद ने सदर हॉस्पिटल में ऑक्सीजन प्लांट की अनुसंशा की। कोरोना संक्रमण रोकने के लिए शहर से लेकर गांव तक सैनिटाइजेशन करवाया। लगातार केंद्र और राज्‍य सरकार की योजनाओं का क्रियान्‍वयन सांसद करवा रहे हैं। क्षेत्र की जनता से संपर्क में रहते हैं। जनता की समस्‍या को पूरा किया जा रहा है।

Edited By: Dilip Kumar Shukla