Move to Jagran APP

दिल्ली ले जाने के पूर्व गाजी ने किया था पीडि़ता से दुष्कर्म, सुनाई आपबीती Bhagalpur News

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि विकास सुबह शौच के बहाने होमगार्ड जवान के साथ बाहर निकला। शौच के बाद लौटते समय कुछ लड़के उसके समीप आए और उसके हाथ में मिर्ची पाउडर चुपके से दे दिया।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Mon, 19 Aug 2019 11:37 AM (IST)Updated: Mon, 19 Aug 2019 11:37 AM (IST)
दिल्ली ले जाने के पूर्व गाजी ने किया था पीडि़ता से दुष्कर्म, सुनाई आपबीती Bhagalpur News
दिल्ली ले जाने के पूर्व गाजी ने किया था पीडि़ता से दुष्कर्म, सुनाई आपबीती Bhagalpur News

 भागलपुर [जेएनएन]। गाजी के चंगुल से छूटकर भागी असानंदपुर की तीन बहनों में बड़ी बहन अब सदमे से बाहर निकल रही है। पीडि़ता के मुताबिक रात में गाजी ने बेहोशी में उससे दुष्कर्म किया था। मु. गाजी को तातारपुर पुलिस ने जेल भेज दिया है। उसने बताया है कि लड़कियों को उसने नवगछिया के एक होटल में रखा था।

loksabha election banner

दूसरी ओर तातारपुर थाने में आरोपित मु. गाजी के पिता मु. सहाबुद्दीन ने भी 10 लोगों के विरुद्ध घर में घुसकर मारपीट, पत्थरबाजी व धमकाने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। उनका आरोप है कि शनिवार की सुबह मोहल्ले के ही मु. हीरू, मु. सैन्टी, मु. अली, मु. अली हसन, मु. करूज, मु. विक्की, मु. लड्डन, मु. काजी, मु. बॉबी और मु. बॉबी ने उनके बेटे मु. गाजी से जबरन सादे कागज पर हस्ताक्षर करा लिया। वे लोग अपनी बेटी की शादी गाजी से कराने का दबाव बना रहे थे। जबकि उनका बेटा पूर्व से शादी शुदा है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

बेचने के लिए दिल्ली ले जा रहा था लड़कियों को

बता दें कि गाजी पर तीन लड़कियों को दिल्ली में बेचने की नीयत से अपहरण का आरोप है। उस पर पीडि़ता ने दुष्कर्म, अपहरण व मारपीट का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। पीडि़ता की दो नाबालिग बहनों का भी गाजी पर अपहरण का आरोप है। विरोध करने पर गाजी ने पीडि़ता के साथ बुरी तरह मारपीट की थी। उसका इलाज मायागंज अस्पताल में चल रहा है।

क्‍या है मामला

तातारपुर इलाके की दो नाबालिग और एक युवती बिकने से बच गई। वे तीनों सहोदर बहनें हैं। शुक्रवार को आधी रात बाद तीनों नवगछिया से किसी तरह बदमाशों के चंगुल से भाग निकली। वहीं लड़की के परिजनों ने आरोपित असानंदपुर निवासी मु. गाजी को पकड़ कर जमकर धुनाई की। इसके बाद उसे तातारपुर पुलिस के हवाले कर दिया। गाजी ने तीनों में बड़ी बहन की जान लेने की कोशिश की। पुलिस ने उसे मायागंज अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया है।

एसएसपी आशीष भारती ने कहा कि पीड़ित युवती के बयान पर आरोपित पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मानव तस्करी व देह व्यापार मामले के बिंदु पर पुलिस जांच कर रही है। आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसे रविवार को जेल भेजा जाएगा।

बड़ी बहन गंभीर रूप से घायल है। उसका एक हाथ टूटा है जबकि मुंह में गंभीर चोट आई है। मायागंज में इलाजरत युवती ने बताया कि गाजी शुक्रवार की शाम उसे और उसकी दो नाबालिग बहनों को बहला फुसलाकर घंटाघर ले गया। वहां उन तीनों को गाजी ने जूस पीने के लिए दिया। जूस पीते ही वे लोग बेहोश हो गईं। उन लोगों की नींद रात में टूटी। जहां उसे और उनकी दो अन्य बहनों को अलग अलग कमरे में बंधक बनाकर बंद रखा गया था। पीड़िता का आरोप है कि गाजी ने बेहोशी की हालत में उसके साथ गलत भी किया है। जब उसकी नींद टूटी तो उसे गाजी ने कहा कि वह तीनों को दिल्ली लेकर जाएगा। इस बात पर उसने गाजी का विरोध कर दिया। यह सुनते ही उसके साथ गाजी ने बुरी तरह मारपीट शुरू कर दी। गुरुवार को तीन बहनों का हुआ था अपहरण, दिल्ली ले जाकर गलत काम में धकेलने की थी तैयारी

दिल्ली में रहती है गाजी की पत्‍नी

लड़कियों के गायब होने पर उनके परिजनों ने गुरूवार को खोजबीन शुरू की। उन लोगों को जानकारी मिली कि मोहल्ले का मु. गाजी ही उन तीनों को लेकर गया है। परिजनों ने किसी तरह गाजी की दिल्ली में रहने वाली पत्‍नी का नंबर निकाला। उन लोगों ने पत्‍नी को फोन कर गाजी की करतूत बताई और पुलिस में शिकायत की बात कही। तभी डरकर उसकी पत्‍नी ने गाजी को फोन कर लड़कियों को छोड़ने को कहा। तब तक लड़कियां नवगछिया से भाग निकली थी। पीड़िता का आरोप है कि गाजी की पत्‍नी भी दिल्ली में गलत काम कराती है।

किशनगंज में छह नाबालिग समेत नौ लड़कियां बरामद

वहीं, चाइल्ड लाइन की सूचना पर टाउन थाना और महिला थाना पुलिस ने छापेमारी कर मानव तस्करी के लिए एकत्र की गई छह नाबालिग सहित नौ लड़कियों को बरामद कर लिया। टाउन थाना क्षेत्र अंतर्गत कदमरसूल के निकट स्थित बारहघरिया गांव में पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई के दौरान गिरोह के मास्टर माइंड को भी गिरफ्तार कर लिया गया। हालांकि इस दौरान पुलिस को विरोध का भी सामना करना पड़ा। बताया जाता है कि पुलिस के हत्थे चढ़े कटिहार, सिमरियाबस्ती निवासी मो. मुख्तार पिता हिब्जुर रहमान अपनी पत्नी के साथ मिलकर विगत कई वर्षों से मानव व्यापार के धंधे को अंजाम दे रहा था। पुलिस गिरफ्तार आरोपित सहित बरामद लड़कियों से पूछताछ कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.