भागलपुर [जेएनएन]। नवगछिया के रंगरा प्रखंड अंतर्गत रंगरा गांव के अखिलेश शर्मा की ढाई वर्ष की पुत्री पिछले पांच दिनों गंभीर रूप से बीमार है। बच्‍ची के परिजन और डॉक्‍टरों ने कहा कि इसके लक्षण से लगता है कि मुजफ्फरपुर में फैली बीमारी का ही असर इस बच्‍ची पर हो। मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार, दीमागी बुखार, एईएस, इन्सेफेलाइटिस की बीमारी के कारण सौ से ज्‍यादा बच्‍चे की मौत हो गई है।

पीड़ित बच्‍ची को काफी बुखार है। उसके मुंह से झाग और खून भी निकल रहा है। परिजन ने तत्‍काल बुधवार सुबह अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराया। जहां चिकित्‍सक ने स्थिति की गंभीरता को देखते हुए भागलपुर मायागंज अस्‍पताल रेफर कर दिया है। अनुमंडल अस्पताल के चिकित्सकों ने बताया कि इसका लक्षण मुजफ्फरपुर में फैली बीमारी के रूप में ही दिख रहा है। जांच के बाद ही पता लगेगा कि बच्‍ची को कौन सी बीमारी हुई है।

भागलपुर के प्रभारी सिविल सर्जन डॉ मनोज कुमार चौधरी ने कहा कि हम अभी जानकारी प्राप्‍त कर रहे हैं। जिस तरह उस बच्ची को रुक-रुक कर बुखार आ रहा है, उसे उल्‍टी हो रही है। झाग और खून निकल रहा है। स्थिति चिंताजनक है। फ‍िलहाल बच्‍ची का इलाज जेएलएनएमसीएच भागलपुर में चल रहा है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Dilip Shukla

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप