Move to Jagran APP

Bhagalpur: PM मोदी की चुनावी सभा से शुरू हुई BJP नेत्रियों की झोंटाझोंटी, प्रशिक्षण शिविर में भी तोड़ी मर्यादा

Bhagalpur BJP Politics भागलपुर में तीन दिवसीय भारतीय जनता पार्टी का प्रशिक्षण शिविर हुआ। प्रशिक्षण शिविर चर्चा में रहा। एक ओर शिविर में अनुशासन का पाठ पढ़ाया जा रहा था वहीं दूसरी ओर महिला कार्यकर्ता झोंटाझोंटी कर रही थी।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Mon, 06 Dec 2021 08:30 PM (IST)Updated: Mon, 06 Dec 2021 08:30 PM (IST)
Bhagalpur: PM मोदी की चुनावी सभा से शुरू हुई BJP नेत्रियों की झोंटाझोंटी, प्रशिक्षण शिविर में भी तोड़ी मर्यादा
भाजपा प्रशिक्षण के शिविर में नीतू चौबे, श्‍वेता सिंह और लीना सिन्‍हा।

आनलाइन डेस्‍क, भागलपुर। Bhagalpur BJP Politics: भागलपुर में भारतीय जनता पार्टी के अंदरखाने में सबकुछ ठीक ठाक नहीं चल रहा है। हाल के घटनाक्रम की चर्चा करें तो यहां तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिव‍िर के दौरान महिला नेत्रियों में विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ा कि मारपीट, झोंटाझोंटी और नाखून से नोंचने तक की स्थिति आ गई। महिला नेत्रियों में तीनों दिन विवाद होता रहा।

loksabha election banner

नाम नहीं छापने की शर्त पर भाजपा की एक वरिष्‍ठ नेत्री ने कहा कि प्रशिक्षण के दूसरे दिन भोजन के लिए अवकाश हुआ। कार्यकर्ता भोजन करने के लिए चले गए। कुछ महिला कार्यकर्ता बाद में भोजन करने की बात कहकर वहीं बैठी रहीं। अभी ज्‍यादा भीड़ है, बाद में भोजन करेंगे। आपस में सभी अनौपचारिक बातचीत कर रहे थे।

इसी दौरान कहलगांव मंडल नगर भाजपा अध्‍यक्ष नीतू चौबे उर्फ नीतू सिंह चौबे खाली कुर्सी पर बैठ गईं। कुर्सी पर पहले से भाजपा के बिहार प्रदेश कार्यसमिति सदस्‍य लीना सिन्‍हा का चादर रखा था। लीना सिन्‍हा ने चादर के ऊपर नीतू चौबे को बैठे होने पर आपत्ति जताई। विवाद काफी बढ़ गया। दोनों के बीच अमर्यादित भाषा का भी प्रयोग हुआ। इसके बाद तो प्रशिक्षण शिविर रणक्षेत्र में परिवर्तित हो गया। खूब लात-घूसे चले, मारपीट हुई, झोंटाझोंटी हुई। चेहरे को नाखून को नोंचा गया।

काफी समझाने के बाद जब दोनों शांत नहीं हुईं तो भाजपा जिलाध्‍यक्ष रोहित पांडेय, पीरपैंती विधायक ललन पासवान और पूर्व उपमहापौर डा प्रीति शेखर सामने आयी। दोनों को अलग किया। समझाने पर बात नहीं मानी तो डांट लगायी। कुछ देर तक वहां अफरातफरी का माहौल रहा। मामला थाने तक पहुंचा। लेकिन प्राथमिकी दर्ज नहीं हुई। अब पार्टी अनुशासनात्‍मक कार्रवाई की बात कह रही है।

अब प्रशिक्षण के पहले दिन की बात करते हैं लीना सिन्‍हा ने रूबी दास को बैठने के लिए एक कुर्सी रखी। उसी कुर्सी को एक अन्‍य महिला नेत्री ने भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा की जिलाध्‍यक्ष श्‍वेता सिंह ने रखी थी। रूबी दास जैसे आयी लीना सिन्‍हा ने उसे कुर्सी पर बैठने के लिए इशारा किया। लेकिन एक अन्‍य महिला मोर्चा की नेत्री ने कहा कि यह कुर्सी श्‍वेता सिंह के लिए रखी गई है। इस बात को लेकर भी वहां विवाद हो गया, वो भी अमर्यादित रूप से। 

प्रशिक्षण के तीसरे दिन श्‍वेता सिंह, नीतू चौबे और लीना सिन्‍हा तीनों आयी। देखा गया कि श्‍वेता सिंह और नीतू चौबे एक जगह बैठी थी। जबकि लीना सिन्‍हा तीन-चार कुर्सी दूर। अंदर ही अंदर सभी एक-दूसरे पर गुस्‍सा दिखा रही थी। इस दौरान वहां कई गुट बंट गए थे।    

यहां बता दें कि इसके पूूूर्व हवाई अड्डा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोद की चुनावी सभा के दौरान भी लीना सिन्‍हा और श्‍वेता सिंह के बीच जमकर विवाद और मारपीट हुआ था। प्राथमिकी दर्ज की गई थी। उस समय लीना सिन्‍हा महिला मोर्चा की जिलाध्‍यक्ष थी, जबकि श्‍वेता सिंह तिलकामांझी मंडल की महिला मोर्चा अध्‍यक्ष। लीना सिन्‍हा उस समय जिला परिषद सदस्‍य भी थी। वह भाजपा की वरिष्‍ठ नेत्री हैं। 

भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्‍यक्ष रोहित पांडेय ने बताया कि घटना की जानकारी प्रदेश नेतृत्‍व को दे गई है। मामले की जांच की जा रही है। पारवारिक विवाद है, सुलझा लिया जाएगा। जांच अनुशासन समिति कर रही है। दोषियों पर सख्‍ती से कार्रवाई की जाएगी। अनुशास‍नहीनता किसी कीमत पर बर्दाश्‍त नहीं किया जाएगा।

यहां बता दें कि जहां एक ओर भाजपा कार्यकर्ताओं को नैतिककता, देशभक्ति, सिद्धांत, उद्देश्‍य, पद-प्रतिष्‍ठा और अनुशासन का प्रशिक्षण दिया जा रहा है, उसी दौरान इस प्रकार की घटना होना यह दर्शाता है कि भागलपुर में भाजपा में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। इस शिविर में भाजपा के कई बड़े नेता आए हुए थे। उद्घाटन बिहार प्रदेश संगठन मंत्री भीखू भाई दलसानिया ने किया था। भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष डा संजय जायसवाल, केंद्रीय राज्‍य मंत्री अश्‍विनी कुमार चौबे, प्रदेश सह संगठन मंत्री शिवनारायण महतो, भूमि सुधार एवं राजस्‍व मंत्री रामसूरत राय, कानून एवं गन्‍ना मंत्री प्रमोद कुमार आदि इस प्रशिक्षण शिविर में शामिल हुए थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.