संवाद सूत्र , रजौन (बांका) : प्रखंड में सरकारी विद्यालयों की स्थिति ठीक नहीं है। सरकार की सख्ती के बाद भी यहां बच्चों की उपस्थिति कम देखी जा रही है। प्रोन्नत मध्य विद्यालय पुनसिया बाजार की पड़ताल की गई तो एक से आठ वर्ग तक के नामांकित 157 बच्चों में लगभग 40 बच्चे उपस्थित थे। इस स्कूल में सात वर्ग कक्ष के अलावा तीन शौचालय हैं। जिसमें एक शौचालय जीर्णशीर्ण अवस्था में है। जिसके कारण यहां अध्ययनरत छात्र -छात्राओं को परेशानी हो रही है।

ज्ञात हो कि उक्त विद्यालय में कुल सात शिक्षक पदस्थापित हैं। इसमें एक विज्ञान का शिक्षक किसी दूसरे विद्यालय में प्रतिनियुक्त कर दिए गए हैं। इस कारण विज्ञान विषय पढ़े बिना ही बच्चों को अपग्रेड कर दिए जा रहे हैं। इस संदर्भ में स्थानीय लोगों ने बताया कि विद्यालय में बच्चों की उपस्थिति बढाने की दिशा में किसी तरह का प्रयास नहीं किया जा रहा है। इस संदर्भ में पूछे जाने पर प्रधानाध्यापक प्रमोद कुमार दास ने बताया कि धन कटनी के कारण बच्चों की उपस्थिति कम हो रही है। धान कटाई समाप्त होने के बाद बच्चों की संख्या में बढ़ोतरी होगी।

खबर ये भी: बैंक की शाखा नए भवन में शिफ्ट

यूको बैंक की शाखा फुल्लीडुमर नए भवन में शिफ्ट कर लिया है। इसका उद्घाटन बैंक के आंचल प्रबंधक सुभाष चन्द्र महापात्रा ने किया। इस मौके पर एलडीएम आर एन चौधरी, यूको आरसे टी के निदेशक अभय ङ्क्षसह, यूको सिक्युरिटी अफसर अवधेश कुमार एवं शाखा प्रबंधक रणजीत कुमार एवं अन्य उपस्थित थे । इस मौके पर पेंशनर समाज के सक्रिय सदस्य जयप्रकाश यादव को सम्मानित किया गया है।

अंचल प्रबंधक ने बैंक की समस्याओं एवं उपभोक्ताओं की कठिनाइयों के दूर करने का भरोसा दिया । शाखा प्रबंधक ने खाताधारकों की हर समस्या का समाधान करने का भरोसा दिया । पेंशनर समाज के सदस्य यशवंत राय ने ग्राहकों की समस्याओं को रखते हुए समाधान की मांग की । इस मौके पर ङ्क्षपटू कुमार,अरुण कुमार देव, बैंक के सहायक प्रबंधक मनीष कुमार ,खजांची सौरभ कुमार,पंकज ,महेंद्र प्रसाद ,जीविका ङ्क्षमक मित्र गनिता कुमारी ,बी सी शिव दानी समेत अन्य उपस्थित थे।

Edited By: Shivam Bajpai