Move to Jagran APP

एक करोड़ 23 लाख की राशि बढ़ा रही बैंक की शोभा, अधर में है पंचायत सरकार भवन का निर्माण

खगड़िया जिला के चौथम प्रखंड अंतर्गत धुतौली पंचायत सरकार भवन का निर्माण राशि आवंटित होने के बाद भी अधर में लटका हुआ है। भवन निर्माण के लिए जो जगह चिन्हित की गई है वह अतिक्रमित है। जिसे अंचल प्रशासन भी अतिक्रमण मुक्‍त नहीं करा पा रही है।

By Amrendra TiwariEdited By: Published: Tue, 15 Dec 2020 01:09 PM (IST)Updated: Tue, 15 Dec 2020 01:09 PM (IST)
एक करोड़ 23 लाख की राशि बढ़ा रही बैंक की शोभा, अधर में है पंचायत सरकार भवन  का निर्माण
अतिक्रमण के कारण नहीं हो रहा धुतौली पंचायत सरकार भवन का निर्माण

खगडिय़ा, जेएनएन। धुतौली पंचायत सरकार भवन निर्माण कार्य अतिक्रमण की पेंच में फंस गया है। राशि रहते हुए भी भवन निर्माण नहीं हो पा रहा है। दरअसल, धुतौली पंचायत सरकार भवन का निर्माण मालपा मुसहरी से सटे एक सरकारी जमीन पर होना है। जिस जगह दर्जनों परिवार अस्थाई झोपड़ी बनाकर रह रहे हैं। चौथम सीओ ने अतिक्रमण हटाने को लेकर अतिक्रमण वाद भी चलाया। अतिक्रमणकारियों को नोटिस भी दी गई। अतिक्रमण हटाने को लेकर जिला से पुलिस बल की मांग की गई। लेकिन जिला से पुलिस बल नहीं उपलब्ध कराया गया। जिस कारण आज भी सरकारी जमीन पर अतिक्रमण है।

prime article banner

धुतौली में एक करोड़ 23 लाख की लागत से पंचायत सरकार भवन का निर्माण होना है। इसके लिए प्रखंड को राशि भी उपलब्ध कराई जा चुकी है। लेकिन अतिक्रमण का पेंच फंस जाने के कारण भवन निर्माण कार्य शुरू नहीं हो सका है। अतिक्रमण हटाने को लेकर जिला प्रशासन की ओर से कोई ठोस कार्रवाई नहीं की जा रही है।

पंचायत सरकार भवन नहीं बनने से जनता को परेशानी 

पंचायत सरकार भवन को बनाने के पीछे सरकार की मंशा लोगों को एक ही छत के नीचे हर तरह की योजनाओं की सुविधा पहुंचाना था, ताकि लोगाें को अंचल, कषि , राजस्‍व और प्रखंड कार्यालय का  चक्‍कर लगाना नहीं पड़े अधिकारियों एवं कर्मियों को खोजना नहीं पड़े। पर भवन निर्माण की योजना अधर में लटक जाने से प्रखंड के लोगों की परेशानी बनी की बनी रह गई। 

क्‍या कहती है धुतौली पंचायत की मुखिया

धुतौली पंचायत की मुखिया जनक नंदनी देवी ने कहा कि अतिक्रमण हटाने को लेकर स्थानीय अधिकारियों समेत एसडीओ व डीएम को भी आवेदन दिए गए हैं। लेकिन अब तक कोई फलाफल सामने नहीं आया है। जबकि सरकार से आवंटित 123 लाख राशि बैंक खाते की शोभा बढ़ा रही है।

बोले चौथम के बीडीओ

इस संबंध में प्रखंड के बीडीओ राजकुमार पंडित ने कहा कि अतिक्रमण के कारण पंचायत सरकार भवन का निर्माण अधर में लटका हुआ है। समस्याओं को सुलझाने का प्रयास जारी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.