Move to Jagran APP

19 नंवबर से बजेगी शहनाई, बाजार में भीड़, बैंड-बाजा और वाहनों की बुकिंग शुरू Bhagalpur news

विवाह का शुभ मुहूर्त 19 नंवबर से शुरू हो रहा है। नंवबर में शादी-विवाह के लिए आठ से नौ शुभ मुहूर्त हैं। दिसंबर में 12 तारीख तक भी शादी-विवाह का बढिय़ा संयोग है।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Sun, 10 Nov 2019 09:57 AM (IST)Updated: Sun, 10 Nov 2019 09:57 AM (IST)
19 नंवबर से बजेगी शहनाई, बाजार में भीड़, बैंड-बाजा और वाहनों की बुकिंग शुरू Bhagalpur news
19 नंवबर से बजेगी शहनाई, बाजार में भीड़, बैंड-बाजा और वाहनों की बुकिंग शुरू Bhagalpur news

भागलपुर [जेएनएन]। देवोत्थान एकादशी के बाद शादी-विवाह का शुभ मुहूर्त शुरू हो रहा है। 19 नंवबर से शहनाई बजने लगेगी। बैंड-बाजे की धुन पर बराती थिरकते दिखेंगे। जिन घरों में बारात आनी है, उन लोगों ने पंडाल और कैटरिंग की बुकिंग तक कर ली है। बारात जाने के लिए गाडिय़ों की बुकिंग भी शुरू कर दी है। शादी समारोह का यह दौर 12 दिसंबर तक चलेगा।

prime article banner

13 दिसंबर से 15 जनवरी तक खरमास

बूढ़ानाथ मंदिर के पुजारी सुनील झा ने बताया कि शुभ मुहूर्त 19 नंवबर से शुरू हो रहा है। नंवबर में शादी-विवाह के लिए आठ से नौ शुभ मुहूर्त हैं। इसके बाद दिसंबर में 12 तारीख तक भी शादी-विवाह का बढिय़ा संयोग है।

दूल्हा राजा को लंबी कार पसंद

शहर के टूर एंड ट्रेवल्स संचालक राजकुमार सिंह ने बताया कि शादी विवाह के लिए गाडिय़ों की बुकिंग शुरू हो गई है। अभी तक दस लगन के लिए गाडिय़ां बुक हुई है। दूल्हा राजा का लंबी कार (सडान) खूब भा रहा है। दो लैंड रोवर की भी बुकिंग हुई है।

कांजी वरम और फ्रिल साडिय़ों की डिमांड

बाजार भी शादी समारोह के लिए तैयार हो गया है। लोगों की चहल पहल है, जो शादी और अन्य समारोहों के लिए कपड़े और अन्य सामान खरीदने में जुटे हैं। दुकानों और शोरूम में ग्राहकों भीड़ और बिक्री होने से दुकानदारों के चेहरे भी खिल उठे हैं। खलीफाबाग, वेरायटी चौक, आदर्श गली स्थित कपड़ा दुकानों में महिलाएं खरीदारी करती दिखीं। 600 से लेकर 5000 हजार तक रेंज की साडिय़ां दुकानों पर उपलब्ध है। सूरत की लेटेस्ट डिजाइन कांजीवरम और फ्रिल साडिय़ों की डिमांड भी ज्यादा है। दुकानदार जॉनी संथालिया ने बताया कि फ्रिल साड़ी की कीमत दो हजार से 4000 हजार तक है।

पांच हजार से डेढ़ लाख तक का लहंगा

इस बार बाजार में लहंगा के कई रेंज उपलब्ध हैं। दुकानदार मानव केजरीवाल ने बताया कि पांच हजार से लेकर डेढ़ लाख तक का लहंगा बाजार में उपलब्ध है। साडिय़ों में भी कई रेंज उपलब्ध है।

सोनापट्टी सहित अन्य ब्रांडेड दुकानों में भीड़

सोने-चांदी के जेवरात की खरीदारी के लिए सोना पट्टी और ब्रांडेड शोरूम में भी भीड़ बढ़ गई है। जेवरात दुकानों में लेटेस्ट डिजाइन उतारे गए हैं।

बुलेट की बुकिंग ज्यादा

शादी विवाह में लड़के वालों ने बुलेट की बुकिंग की है। अभी दो-पहिया वाहनों में बुलेट का क्रेज और डिमांड दूसरी गाडिय़ों से ज्यादा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.