Move to Jagran APP

अमित शाह का दौरा बीजेपी का शक्ति प्रदर्शन, पटना नहीं बीजेपी ने सीमांचल को बनाया अपना केंद्र

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का सीमांचल दौरा कई मायनों में बीजेपी के लिए अहम हो गया है। एनडीए में हुई टूट के बाद जहां पार्टी विपक्ष की भूमिका में आ गई वहीं शाह का दौरा पार्टी नेताओं के साथ-साथ कार्यकर्ताओं में नई जान फूंकने का मैजिक करता दिखाई दिया।

By JagranEdited By: Dilip Kumar shuklaPublished: Sun, 25 Sep 2022 05:02 PM (IST)Updated: Mon, 26 Sep 2022 05:25 PM (IST)
अमित शाह का दौरा बीजेपी का शक्ति प्रदर्शन, पटना नहीं बीजेपी ने सीमांचल को बनाया अपना केंद्र
बिहार के पूर्णिया में अमित शाह की सभा में मंच पर मौजूद भाजपा नेता।

ऑनलाइन डेस्‍क, पूर्णिया। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का सीमांचल दौरा कई मायनों में अहम हो गया। सत्ता से अलग हुई पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं में आत्मविश्वास और उत्साह भरने वाला रहा। अमित शाह के संबोधन ने नई जान फूंक दी। सरकार पर चौतरफा निशाना साध रही बीजेपी ने पटना को छोड़, सीमांचल को अपना केंद्र बनाया, दिग्गज नेताओं का पूर्व में यहां आना इस बात की तस्दीक करता दिखाई दिया कि अब बीजेपी नई रणनीति के साथ प्रबल विपक्ष की भूमिका निभाएगी।

loksabha election banner

पूर्णिया शहर के इंदिरा गांधी स्टेडियम 'रंगभूमि' में आयोजित सभा को भीड़ के लिहाज से काफी सफल माना जा रहा है। अप्रत्याशित भीड़ ने नेताओं को भी काफी उर्जावान कर दिया था। सभी रौ में थे। केंद्रीय गृहमंत्री भी भीड़ को देख गदगद थे। उन्होंने अपने संबोधन में एक नहीं, कई बार लालू यादव और नीतीश कुमार का नाम लिया। जनता को पूर्ण अहसास दिलाने की कोशिश की कि बिहार का सबसे बड़ा स्कैम चारा घोटाला किसने किया और इसमें लालू यादव और सीबीआई जांच की कार्रवाई हेतु क्या कुछ किया गया।

अमित शाह ने अपने संबोधन में स्पष्ट कहा कि अब नीतीश कुमार कैसे भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाएंगे क्योंकि वे खुद अब ऐसे लोगों के साथ हैं। उन्होंने एक के बाद एक कई बयान किए। जिस मुद्दे को लेकर डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने उनके आगमन से पहले सवाल किया था, वे उसपर तेजस्वी का नाम तो नहीं लेकिन नीतीश कुमार को जवाब दे गए। अमित शाह ने कहा कि मैं सात साल बाद बिहार आया हूं और हिसाब भी लाया हूं। इसके बाद उन्होंने केंद्र पोषित सभी योजनाओं की जानकारी दी। इन योजनाओं में दोगुनी राशि खर्च की गई है, ऐसी जानकारी भी गृह मंत्री द्वारा जनता को मंच से दी गई।

शक्ति प्रदर्शन 

बहुत दिनों बाद सीमांचल में भाजपा प्रदेश के तमाम योद्धाओं के साथ पहुंची थी। आगामी लोस व विस चुनाव को लेकर पार्टी अभी से पसीना बहाने का इरादा जता गई। राजनीतिक पंडितों का मानना है कि अमित शाह का बिहार दौरा कहीं न कहीं बीजेपी का शक्ति प्रदर्शन था। पूरी तकत के साथ सीमांचल में कार्यकर्ताओं को जुटाया गया। पूर्णिया का मैदान जिस तरह भीड़ से पटा था,  उससे साफ आकलन किया जा सकता है कि बीजेपी नई दिशा और नई रणनीति के साथ बिहार की जनता के बीच होगी। अमित शाह ने आगामी लोकसभा चुनाव में सभी सीटों पर जीत दिलाने की रणनीति पर जोर दिया और कार्यकर्ताओं में नई ऊर्जा भी भरी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.