सुपौल [मनोज कुमार मरौना]। सुपौल पंचायत चुनाव 2021: दसवें चरण के तहत सुपौल जिले के मरौना प्रखंड में पंचायत चुनाव का मतदान को लेकर बुधवार को लोगों में काफी उत्साह देखने को मिला। नए युवा व युवतियों मतदाता, महिला, पुरुष के साथ-साथ बुजुर्ग मतदाता भी अपने मताधिकार को लेकर काफी जागरूक दिखे। प्रखंड क्षेत्र के मतदान केंद्र संख्या 137 पर बायोमैट्रिक काम नहीं कर रहा था। आदर्श मध्य विद्यालय गिदराही में अलसुबह ही मतदाताओं की लंबी कतारें लगने लगी थी। कई बूथों पर सुबह साढ़े छह बजे से ही मतदाताओं की लंबी लाइनें लगने लगी।

महिलाओं की संख्या परुष की तुलना में अधिक

बड़ी संख्या में महिला और युवा मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग किया। छह पदों का वोट गिराने के वजह से मतदाताओं की लाइन थोड़ी देरी से घसक रही थी। महिलाओं की संख्या परुष की तुलना में अधिक दिखी। वहीं चलत मतदान केंद्र ब्रोमत्तर में जगह के अभाव में मतदान केंद्र के अंदर भीड़ अधिक दिखी। मध्य विद्यालय खुशियाली बुथ संख्या 138 पर एक बजे तक 530 मतदाता में से 230 मतदान डाले जा चुके थे। आदर्श मध्य विद्यालय गिदरही में भी सुबह साढ़े सात बजे बड़ी संख्या में मतदान के लिए मतदाता पहुंच चुके थे। यहां दो मतदान केंद्रों पर भारी भीड़ सुबह से ही लगी रही। यहां मतदान की रफ्तार बाकी केंद्रों की संख्या में काफी अधिक थी। कई जगहों में साढ़े 11:30 बजे के बाद लोगों का आना काफी कम हो गया था।

पंचायत का विकास चाहते हैं युवा

पहली बार मतदान करने वालों युवाओं व युवती में बबलू, पिंकी ने बताया हम पंचायत का विकास चाहते है। हमारे यहां पढ़ाई लिखाई की समुचित सुविधा हो ताकि हमलोगों को दूसरे पंचायत उच्च से उच्च शिक्षा प्राप्त करने नहीं जाना पड़े। वहीं खुशयली मध्य विद्यालय केंद्र से वोट डालकर पिंकी कुमारी ने कहा की हम वैसा प्रतिनिधि चाहते है ताकि हमारे गांव का औऱ अधिक विकास हो सके।

सिमराहा बूथ से वोट डालकर रानी कुमारी ने कहा हमारे गांव का काफी विकास हुआ हम मुखिया से उम्मीद करते है कि यहां पर भी बालिका विद्यालय खोले। वहीं प्राथमिक विद्यालय झिंगवा मध्य केंद्र से 120पर वोट देकर लौट रहे दिव्याग गणेश कुमार ने कहा गांव काफी विकास की ओर बढ़ रहा है हम पंचायत को मजबूत करने के दिशा में वोट डाले हैं। वहीं प्राथमिक लालपुर केंद्र संख्या कंजरटोली निवासी रानी देवी, रीना देवी व अनिता देवी ने कहा कि हमलोग को हर महीने राशन व समय-समय पर पेंशन का लाभ मिला, इसके लिए वोट किया।

Edited By: Dilip Kumar Shukla