Move to Jagran APP

Supaul Coronavirus update : तेजी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमितों की संख्या, 217 नए मरीज मिले, जानिए क्या है स्वास्थ्य सुविधा का हाल

Supaul Coronavirus update सुपौल में कोरोना संक्रमण का मामला तेजी से बढ़ रहा है। यहां पर 217 नए मरीज फिर मिले हैं। इससे हडकंप मचा हुआ है। हालांकि संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए कोविड सेंटर में हर तरह की व्यवस्था की गई है।

By Abhishek KumarEdited By: Published: Thu, 22 Apr 2021 05:33 PM (IST)Updated: Thu, 22 Apr 2021 05:33 PM (IST)
Supaul Coronavirus update : तेजी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमितों की संख्या, 217 नए मरीज मिले, जानिए क्या है स्वास्थ्य सुविधा का हाल
Supaul Coronavirus update : सुपौल में कोरोना संक्रमण का मामला तेजी से बढ़ रहा है।

जागरण संवाददाता, सुपौल। कोरोना का संक्रमण तेज गति से आगे बढ रहा है। इसी का परिणाम है कि काफी संख्या में नित्य नये मरीज मिल रहे हैं। एक तरह से यह वायरस रोज नए रिकार्ड बनाता जा रहा है। बुधवार को सुपौल जिले में 217 कोरोना संक्रमित मरीज पाये गए। ये मरीज सुपौल प्रखंड में 82, पिपरा प्रखंड में 16, त्रिवेणीगंज प्रखंड में 9, छातापुर प्रखंड में 10, राघोपुर प्रखंड में 25, बसंतपुर प्रखंड में 36, सरायगढ़-भपटियाही प्रखंड में 20, निर्मली प्रखंड में 10, किसनपुर प्रखंड में 2, प्रतापगंज प्रखंड में 3 तथा मरौना प्रखंड में 4 की संख्या में हैं। वहीं एक्टिव केस 888 पर पहुंच गया है। पिछले साल से अब तक इस जिले में 5 लाख 72 हजार 307 लोगों की जांच के लिए सैंपल लिया गया जिसमें से 6539 लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गए हैं। इसमें से 5634 मरीज को डिस्चार्ज किया गया। वहीं 3506 लोगों की जांच रिपोर्ट आनी बांकी है।

loksabha election banner

35 हैं सीसीसी में भर्ती

जिले में बने कोविड केयर सेंटरों (सीसीसी) में अब तक 35 मरीज भर्ती हैं। इसमें से 20 मरीज निर्मली कोविड केयर सेंटर में, 13 सुखपुर कोविड केयर सेंटर में तथा 2 बलुआ बाजार स्थित कोविड केयर सेंटर में भर्ती हैं। वहीं 9 को इलाज के लिए बाहर रेफर किया गया है। बांकी मरीजों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। अगर कोरोना के बढ़ते मामले को देखने के बाद भी इसकी भयावहता को पहचान संभलने की जहमत लोग नहीं उठाएंगे तो आने वाले समय में स्थिति और विकराल हो जाएगी। ऐसी परिस्थिति में चाहकर भी कुछ कर पाना नामुमकिन हो जाएगा।

सतर्कता बरतें नियमों का करें अनुपालन

कोरोना को अब भी लोग हल्के में ले रहे हैं और मास्क व दो गज की दूरी के नियम को अपनाने से कतरा रहे हैं। इधर कोरोना की स्थिति यह है कि इस जिले में अब तक कोरोना से 17 लोगों की मौत हो चुकी है जिसमें से 5 की मौत एक माह के अंदर हुई है। कोरोना दिन-प्रतिदिन मजबूत होते जाने का एहसास दिला रहा है। बावजूद अधिकतर लोग इस संक्रमण से बचाव के उपायों को धता बता रहे हैं। शासन-प्रशासन द्वारा एहतियात बरतने को ले लगातार अपील की जा रही है लेकिन अधिकांश लोग उसे मानने को तैयार नहीं दिख रहे हैं। बाजारों में भीड़ कम होने का नाम नहीं ले रहा है और भीड़ में कम लोगों के चेहरे पर ही मास्क देखने को मिल रहे हैं। सोशल डिस्टेंङ्क्षसग का तो कोई मतलब ही नहीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.