Move to Jagran APP

Supaul Coronavirus Update: कोरोना ने फ‍िर एक व्‍यक्ति की मौत, 383 पहुंचा संक्रमित मरीजों का आंकड़ा

Supaul Coronavirus Update सुपौल में कोरोना संक्रमण का मामला बढ़ता ही जा रहा है। अब तक संक्रमित मरीजों की संख्‍या 383 पहुंच गई है। वहीं कोरोना से करीब 15 लोगों की मौत हो चुकी है। सोमवार को भी एक व्‍यक्ति की मौत हो गई।

By Abhishek KumarEdited By: Published: Tue, 20 Apr 2021 06:15 AM (IST)Updated: Tue, 20 Apr 2021 05:59 PM (IST)
Supaul Coronavirus Update: कोरोना ने फ‍िर एक व्‍यक्ति की मौत, 383 पहुंचा संक्रमित मरीजों का आंकड़ा
Supaul Coronavirus Update: सुपौल में कोरोना संक्रमण का मामला बढ़ता ही जा रहा है।

जागरण संवाददाता, सुपौल। कोरोना ने फिर एक व्यक्ति की जान ले ली। मृतक जिले के बसंतपुर प्रखंड का रहने वाला था। इस तरह जिले में अब तक कोरोना से 15 लोगों की मौत हो चुकी है। 11 की मौत पिछले साल हुई और 4 की मौत इस साल हुई है। स्थिति यह है कि अब मृतकों का आंकड़ा भी बढऩे लगा है बावजूद अब भी अधिकांश लोग इस बीमारी को हल्के में लेने की भूल कर रहे हैं। यही भूल आगे चलकर काफी घातक साबित हो सकता है। कोरोना जनवरी माह से जिस तरह सुस्त पडऩे लगा था उसे देख ऐसा प्रतीत हो रहा था कि यह वायरस हार चुका है। फरवरी माह में नहीं के बराबर आंकड़े आने लगे थे, लेकिन इस वायरस ने फिर से फन उठाना शुरु कर दिया है। अब जरूरत है इस वायरस के अ²श्य खतरे को समझने की और इससे सतर्क होने की।

loksabha election banner

383 हुआ एक्टिव केस

कोरोना के मजबूती का नतीजा है कि रविवार को एक्टिव केस 383 पर पहुंच गया। वहीं 63 नये मरीज पाये गये। ये मरीज सुपौल प्रखंड में 23, किसनपुर प्रखंड में 1, सरायगढ़-भपटियाही प्रखंड में 3, निर्मली प्रखंड में 2, मरौना प्रखंड 1, त्रिवेणीगंज प्रखंड में 1, छातापुर प्रखंड में 4, प्रतापगंज प्रखंड में 1, राघोपुर में 11 तथा बसंतपुर प्रखंड में 16 की संख्या में है। फिलहाल 14 मरीज कोविड केयर सेंटर में भर्ती है। ये मरीज निर्मली स्थित कोविड केयर सेंटर में 5 तथा सुखपुर स्थित कोविड केयर सेंटर में 9 की संख्या में भर्ती है। इसके अलावा 7 मरीज को रेफर किया गया है। बांकी मरीज होम आइसोलेशन में है।

5992 हुए पॉजिटिव

पिछले साल से अबक इस जिले में 5 लाख 64 हजार 638 लोगों का सैंपल जांच के लिए लिया गया जिसमें 5992 कोरोना पोजेटिव पाए गए। जिसमें से 5594 डिस्चार्ज किए गए। वहीं 3904 लोगों की जांच रिपोर्ट अभी आनी बांकी है। आंकड़े यह बताने के लिए काफी है कि कोरोना फिर से रफ्तार पकडऩे लगी है। इस सब के बावजूद लोग जागरूक होने का नाम नहीं ले रहे हैं। मास्क व सोशल डिस्टेंङ्क्षसग के मूल मंत्र से दूरी बना लिया है। सब्जी बाजार हो या शहर के अन्य कोई भाग को देखने से ऐसा लगता है कि कोरोना का खौफ जैसे खत्म हो चुका है। रविवार को भी पुलिस की गाड़ी घूम-घूम कर सुपौल बाजार में लोगों से मास्क लगाने की अपील कर रही थी। इसके बावजूद लोग मानने को तैयार नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.