Move to Jagran APP

सुल्तानगंज नगर परिषद : पहली बार पार्षद बन नगर परिषद पहुंचीं हैं नीलम Bhagalpur News

पिछले माह दो साल 17 दिन की सुल्तानगंज नगर की सरकार गिर गई थी। नप सभापति दयावती देवी ने सदन में खिलाफ आए अविश्वास में अपना विश्वास खो दिया इसके साथ ही उनकी कुर्सी चली गई।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Wed, 24 Jul 2019 10:02 AM (IST)Updated: Wed, 24 Jul 2019 10:02 AM (IST)
सुल्तानगंज नगर परिषद : पहली बार पार्षद बन नगर परिषद पहुंचीं हैं नीलम Bhagalpur News
सुल्तानगंज नगर परिषद : पहली बार पार्षद बन नगर परिषद पहुंचीं हैं नीलम Bhagalpur News

भागलपुर [बॉबी मिश्रा]। 2017 में वार्ड 11 से पार्षद बनकर नीलम देवी पहली बार नगर परिषद पहुंची थीं। जन समस्याओं और आमजन से जुड़े मुद्दे पर नीलम देवी तत्कालीन नगर सरकार का जमकर विरोध करती थीं। पेयजल तथा अन्य मूलभूत सुविधाओं से वंचित वार्ड 11 का प्रतिनिधित्व करते हुए उन्होंने अपनी मांग को पुरजोर तरीके से सदन में रखा था। पूर्व में पेयजल की समस्या को लेकर अपने समर्थकों के साथ नगर परिषद कार्यालय में पानी की मांग को लेकर प्रदर्शन किया था।

prime article banner

वहीं पूर्व में अन्य पार्षदों की सहमति से नगर कार्यालय के बाहर नगर सरकार के कार्यकलाप के विरुद्ध धरने पर बैठ गई थीं। पिछले एक साल से नगर की सरकार को गिराने के लिए गठजोड़ चल रहा था। तत्कालीन नगर सभापति का कार्यकाल दो साल होते ही नीलम देवी ने अपनी अध्यक्षता में 8 पार्षदों का हस्ताक्षर युक्त आवेदन कार्यपालक पदाधिकारी सुमित्रानंदन को देकर अविश्वास प्रस्ताव के बैठक बुलाने की मांग की थी। बैठक में 14 पार्षदों ने नीलम देवी का समर्थन किया, जिसके बाद तत्कालीन सभापति पर अविश्वास प्रस्ताव बहुमत से पास हो गया। नगर सभापति की कुर्सी जाते ही नीलम देवी अपने समर्थक पार्षदों को एकजुट करने में डटी रहीं। नीलम देवी के समर्थक पार्षदों ने भी नीलम देवी का साथ दिया और डीआरडीए सभागार में हुए चुनाव में नीलम देवी सभापति की कुर्सी पाने में सफल हो गईं। विश्वस्त सूत्रों की मानें तो उपसभापति मनीष कुमार के खिलाफ भी अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी चल रही है। आने वाले दिन में इसकी भी रूपरेखा तैयार कर ली जाएगी।

बहरहाल सभापति बनते ही नीलम देवी नगर के विकास का वादा कर रही हैं। उनका कहना है कि श्रावणी मेला राजकीय मेला है, नगर परिषद की इसमें उत्कृष्ट जिम्मेदारी होती है। मेले का बेहतर प्रबंधन और कांवरियों की सुविधा मुहैया कराना मेरी प्राथमिकता होगी। शहर साफ सुथरा रहेगा पेयजल की समस्या नहीं होगी हर घर नल का जल मिलेगा।

कड़ी सुरक्षा घेरा में आवास पहुंचीं सभापति, बधाई देने वालों का लगा तांता

इससे पहले नगर परिषद की नवनिर्वाचित सभापति नीलम देवी मंगलवार शाम कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में अपने आवास पहुंची। जहां समर्थकों ने जमकर नारेबाजी की। एक दूसरे को अबीर गुलाल लगाया फिर मिठाई खिलाकर जीत का जश्न मनाया। भागलपुर डीआरडीए सभागार में जैसे ही नीलम देवी के चुनाव जीतने की घोषणा हुई, सुल्तानगंज में नीलम देवी के समर्थकों ने जमकर आतिशबाजी की। अपने समर्थक पार्षदों के साथ मंगलवार शाम नीलम देवी अपने आवास पर पहुंचीं, जहां बधाई देने वालों का तांता लगा रहा। नगर क्षेत्र के काफी संख्या में पहुंचे लोगों ने नवनिर्वाचित सभापति नीलम देवी से मुलाकात करके जीत की बधाई दी। अपने आवास पर नीलम देवी ने समर्थकों का अभिवादन स्वीकारा।

नीलम देवी ने कहा कि श्रावणी मेला में नगर परिषद की बेहतर जिम्मेदारी होती है, सभापति होने के नाते इस का निर्वहन निष्ठापूर्वक करूंगी। नगर परिषद के लंबित कार्यों को तय समय के अंदर पूरा कराना प्राथमिकता है। बुधवार को नगर परिषद कार्यालय में अपना पदभार ग्रहण करूंगी। जिसके बाद पार्षद और कार्यालय कर्मियों के संग बैठक कर तन मन से कार्य की रूपरेखा तैयार करूंगी। शहर स्वच्छ रहेगा, किसी को किसी प्रकार की परेशानी नहीं होने दी जाएगी। इस दौरान काफी संख्या में नगर पार्षद और समर्थक मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.