Move to Jagran APP

पहले अपने पुत्र को दिया जहर, फ‍िर पत्नी के साथ लगा ली फांसी Katihar News

कटिहार में कर्ज के कारण एक युवक ने अपने पूरे परिवार को मार डाला। पहले अपने पुत्र को जहर दिया फ‍िर पत्‍नी के साथ फांसी लगा ली।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Tue, 25 Feb 2020 10:48 AM (IST)Updated: Tue, 25 Feb 2020 12:01 PM (IST)
पहले अपने पुत्र को दिया जहर, फ‍िर पत्नी के साथ लगा ली फांसी Katihar News
पहले अपने पुत्र को दिया जहर, फ‍िर पत्नी के साथ लगा ली फांसी Katihar News

कटिहार, जेएनएन। कटिहार में एक युवक ने अपने परिवार के सभी सदस्यों के साथ मिलकर आत्महत्या कर ली। घटना सोमवार की रात की है। मनीष झा कर्ज के कारण काफी परेशान रहता था। कर्ज न चुका पाने के चलते मनीष झा ने यह आत्मघाती कदम उठाया। 

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के भेरिया रहिका में कर्ज से परेशान व्यवसायी ने अपनी पत्नी व तीन वर्ष के बेटे के साथ खुदकशी कर ली। युवक ने पहले दूध में जहर देकर मासूम बेटे को मौत की नींद सुला दी। इसके बाद पत्नी के साथ गले में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। सुबह देर तक घर का दरवाजा नहीं खुलने पर आस पास के लोगों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने दरवाजा तोड़कर शव को अपने कब्जे में लिया। मृतक के कमरे से सुसाइड नोट भी बरामद किया गया है। सुसाइड नोट में कर्ज की मांग को लेकर मानसिक रूप से प्रताडि़त किए जाने की चर्चा करते हुए कुछ लोगों का नाम होने की बात कही जा रही है। यद्यपि पुलिस ने सुसाइड नोट में लिखी बातों का आधिकारिक खुलासा अभी नहीं किया है। युवक के परिवार सहित आत्मघाती कदम के पीछे पारिवारिक जमीन विवाद को भी कारण बताया जा रहा है।

मिली जानकारी के मुताबिक शहर के मैथिल टोला निवासी सेवानिवृत बैंक अधिकारी सुबोध झा का पुत्र 40 वर्षीय मनीष झा अपनी पत्नी मोना 35 वर्ष तथा तीन साल के बेटे सम्राट के साथ परिवार से अलग भेरियारहिका में भाड़े के मकान में रहता था। पूर्व में मनीष अपने भाई रंजीत के साथ मोबाइल का कारोबार करता था। पिछले कुछ दिनों से भेरियारहिका में होटल चला रहा था। मंगलवार की सुबह देर तक दरवाजा नहीं खुलने पर मोहल्ले के लोगों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही मुफस्सिल थानाध्यक्ष निर्मल यादवेंदु दल बल के साथ मौके पर पहुंचे।

पति-पत्नी के बंधे थे हाथ

फंदे पर लटके पति पत्नी का हाथ गमछे से बंधा पाया गया। परिजन व स्थानीय लोग घटना को संदिग्ध मान रहे हैं। थानाध्यक्ष निर्मल यादवेंदु ने बताया कि पुलिस हर बिंदू को ध्यान में रखकर जांच कर रही है। सुसाइड नोट की भी पुलिस जांच कर रही है। मनीष की शादी आठ वर्ष पूर्व गोशाला निवासी राजकुमार झा की पुत्री मोना के साथ हुई थी। उनका मूल घर कोढ़ा थाना क्षेत्र के फूलडोभी था। उसके पिता व एक अन्य भाई शहर के मैथिल टोला में रहता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.