भागलपुर, जेएनएन। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय में छात्र संघ चुनाव की सरगर्मी तेज होने लगी है। कॉलेजों से लेकर विश्वविद्यालय तक में छात्रों ने गोलबंद होकर चुनावी चर्चा शुरू कर दी है। विभिन्न छात्र संगठनों ने जोड़तोड़ की रणनीति के साथ अपनी जीत सुनिश्चित करने की योजनाओं पर काम शुरू कर दिया है। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सभी कॉलेजों ने तैयार मतदाता सूची जारी कर दी है। छात्र-छात्राओं से आपत्तियां ली जा रही हैं। उसके निराकरण की भी प्रक्रिया प्रगति पर है। चुनाव के नए संशोधित कार्यक्रम के अनुसार 16 जनवरी को सभी कॉलेजों एवं पीजी विभागों द्वारा अंतिम मतदाता सूची प्रकाशित की जाएगी।

18 जनवरी एवं 20 जनवरी को छात्र चुनावी मैदान में उतरने के लिए अपना नामांकन पर्चा दाखिल करेंगे। हालांकि 22 जनवरी को वैध प्रत्याशियों की घोषणा होने के बाद ही यह पता चल पाएगा कि कौन-कौन प्रत्याशी चुनाव में मैदान में रह गए हैं। बावजूद इसके कई संगठनों ने चुनावी मैदान में अपना दांव आजमाना शुरू कर दिया है। चाय की चुस्की तक से लेकर समोसे तक की दुकानों पर भी चुनावी चर्चा जारी है।

टीएनबी, मारवाड़ी, एसएम, बीएन कॉलेज परिसर में भी छात्र-छात्राओं को गोलबंद होकर चुनाव पर चर्चा करते देखा गया। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, छात्र राजद व जदयू सहित विभिन्न छात्र संगठन अभी से मतदाताओं को लुभाने के लिए तरह तरह के हथकंडे अपनाने लगे हैं। छात्र मतदाताओं को भी सम्मान की दृष्टि से देखा जाने लगा है।

Posted By: Dilip Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस