Move to Jagran APP

TMBU : जदयू विधायक ने कहा कुलपति मेरे आदमी, छात्र जदयू कार्यकर्ताओं को समझाएं, हटाने के लिए लगातार हो रहा आंदोलन

तिमांविवि के प्रभारी कुलपति डॉ संजय कुमार चौधरी को हटाने के लिए लगातार आंदोलन हो रहा है। आंदोलन में छात्र जदयू के कार्यकर्ता ज्‍यादा सक्रिय हैं। इस बीच जदयू विधायक ने कहा कि प्रभारी कुलपति उनके आदमी है इसलिए छात्र जदयू कार्यकर्ता आंदोलन नहीं करें।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Wed, 23 Dec 2020 01:49 PM (IST)Updated: Wed, 23 Dec 2020 01:49 PM (IST)
TMBU : जदयू विधायक ने कहा कुलपति मेरे आदमी, छात्र जदयू कार्यकर्ताओं को समझाएं, हटाने के लिए लगातार हो रहा आंदोलन
पीजी हिंदी के हेड डॉ. योगेंद्र को गोपालपुर विधायक ने किया था फोन

जागरण संवाददाता, भागलपुर। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) के प्रभारी कुलपति डॉ. संजय कुमार चौधरी के विरोध में हो रहे आंदोलन को लेकर एक बयान से सियासत गर्मा गई है। दरअसल, पीजी हिंदी के विभागाध्यक्ष डॉ. योगेंद्र ने इंटरनेट मीडिया पर मंगलवार की सुबह लिखा कि उन्हें गोपालपुर के जदयू विधायक गोपाल मंडल ने सोमवार को फोन किया था। फोन कर कहा कि कुलपति को मैं लेकर आया हूं। छात्र जदयू के कार्यकर्ता बेकार विरोध कर रहे हैं। उन्हें समझाएं कि वे अब विरोध में आंदोलन नहीं करें।

loksabha election banner

इंटरनेट मीडिया पर किया गया पोस्ट

गोपालपुर विधानसभा के माननीय विधायक गोपाल मंडल का फोन आया। उन्होंने कहा कि योंगेंद्र बाबू, जरा बच्चा सबको समझा दीजिए। बेकार में आंदोलन कर रहा है कुलपति संजय चौधरी के खिलाफ। मैंने कुलपति को लाया है। अच्छा आदमी है। मैंने कहा कि आंदोलनरत छात्र जदयू के हैं। आप जदयू के हैं। आप ने समझाइये। मैं इस बीच कहां से आता हूं। मैं उन्हें समझाने वाला कौन होता हूं। उन्होंने कहा कि आप सीनियर टीचर हैं। आप समझा सकते हैं। इसके अलावे भी बहुत सी बातें हुई हैं जो यहां प्रसंगहीन हैं।

पूर्व में मुझसे विधायक जी की कभी बात नहीं हुई है, न उनसे जान-पहचान है। मेरे मन में सवाल उठा कि आखिर विधायक जी को किसने कहा कि मैं कुलपति के खिलाफ आंदोलनरत छात्रों को समझा सकता हूं? किनको लगता है कि छात्रों के आंदोलन के पीछे मैं हूं? विधायक जी को ऐसी सूचना कौन देता होगा? किसने विधायक जी से कहा होगा कि उनको फोन करें? जो मुझे नहीं जानते, वे जान लें। आज तक जीवन में मैंने किसी भी छात्र को किसी पदाधिकारी के खिलाफ न उकसाया है, न भड़काया है। मैं एक शिक्षक हूं और शिक्षक की गरिमा समझता हूं। मैं जिन बातों से असहमत होता हूं तो सीधे लड़ता हूं। मैं इतना कमजोर नहीं हूं कि अपने छात्रों से कहूं कि तुम मेरे लिए लड़ाई लड़ो।

वहीं छात्र जदयू क विश्वविद्यालय अध्यक्ष सोमू राज ने कहा कि वे लोग नीतीश जी के सिद्धांतों पर चलते हैं। किसी कीमत पर वे लोग वित्तीय अनियमितता मामले में दोषी प्रभारी कुलपति को विरोध बंद नहीं करेंगे। विरोध अंजाम तक पहुंचाकर रहेंगे।

इसके मामले में विधायक गोपाल मंडल ने कहा कि हां मैंने प्रोफेसर योगेंद्र को फोन किया था। मैं उनका जानता भी नहीं, लेकिन वे वरीय शिक्षक हैं, उनकी बातें छात्र मानते हैं। उन्हें कहा था कि कुलपति के विरोध में आंदोलन करने वाले छात्र जदयू के छात्रों को समझाएं। विधायक ने कहा कि मैंने छात्र जदयू के विश्वविद्यालय अध्यक्ष को भी फोन कर आंदोलन वापस लेने को कहा, साथ ही उन्हें समझाया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.