Move to Jagran APP

बिहार: सीमांचल एक्‍सप्रेस पर पथराव, ड्राइवर के सिर में लगी चोट, यात्रियों में अफरातफरी

बिहार के खगड़िा में सीमांचल एक्‍सप्रेस पर आक्रोशित किसानों ने पथराव किया। इससे उस पर सवार यात्रियों के बीच अफरातफरी मच गई। ड्राइवर को चोट लगी है। जानें क्‍या है पूरा मामला

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Wed, 10 Apr 2019 08:53 PM (IST)Updated: Wed, 10 Apr 2019 08:53 PM (IST)
बिहार: सीमांचल एक्‍सप्रेस पर पथराव, ड्राइवर के सिर में लगी चोट, यात्रियों में अफरातफरी
बिहार: सीमांचल एक्‍सप्रेस पर पथराव, ड्राइवर के सिर में लगी चोट, यात्रियों में अफरातफरी

खगडिय़ा, जेएनएन। बिहार के खगड़िया में सीमांचल एक्‍सप्रेस पर आक्रोशित किसानों ने पथराव किया। इससे उस पर सवार यात्रियों के बीच अफरातफरी मच गई। ट्रेन पर अचानक हुए पथराव से यात्री किसी अनहाेनी की आशंका से थोड़ी देर के लिए सहम गए। घटना में चालक को सिर में चोट लगी है। वहीं, इंजन के शीशे टूट गए हैं। गनीमत रही कि किसी को गंभीर चोट नहीं आई। दअरसल, खगड़िया में ओलावृष्टि से क्षति हुई फसलों को लेकर किसान बुधवार को आंदोलन कर रहे थे। किसान इतने आक्रोशित थे कि उन्‍होंने अपना गुस्‍सा ट्रेन पर भी निकाल दिया। हालांकि, उन्‍होंने यह नहीं सोचा कि ट्रेन में किसी को गंभीर चोट लग सकती है।   

loksabha election banner

आंधी और ओलावृष्टि से तबाह लोगों ने मुआवजे की मांग को लेकर बुधवार को जगह-जगह सड़क जाम कर दिया। उन्होंने एनएच 31 को तीन घंटे तक जाम रखा। इससे लोगों को काफी दिक्‍कत हुई। लोग इतने उग्र थे कि उन्‍होंने सीमांचल एक्सप्रेस को भी निशाना बनाया। इससे ट्रेन के शीशे टूट गए तथा ड्राइवर अवधेश कुमार को सिर में चोट आई। अगले थाना बिहपुर स्टेशन पर चिकित्सकों ने उनका प्राथमिक इलाज किया। इससे ट्रेन 20 मिनट तक वहां रुकी रही। 

आक्रोशित लोगों ने पसराहा और गौछारी के पास एनएच 31 को जाम कर दिया। महद्दीपुर के स्थानीय लोगों ने भी पसराहा-मड़ैया पथ को जाम किया। वे ओलावृष्टि से मची तबाही के बावजूद प्रशासनिक स्तर पर सुध नहीं लिये जाने का विरोध तथा मुआवजे की मांग कर रहे थे। जाम के कारण एनएच-31 पर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं थीं। इससे लोगों को आवागमन में काफी परेशानी हुई। 

उधर पसराहा में पसराहा ढाला के पास रेल ट्रेक जाम करने पहुंचे आक्रोशित लोगों ने डाउन सीमांचल एक्सप्रेस को गुजरते देख उसे रोकने का प्रयास किया। ट्रेन के नहीं रुकने पर भीड़ ने उसके इंजन पर पत्थरबाजी की। इससे इंजन के शीशे टूट गए और ट्रेन के चालक लोको पायलट अवधेश कुमार घायल हो गए। इसकी जानकारी पसराहा स्टेशन से थाना बिहपुर जंक्शन को दी गई। वहां ट्रेन को रोककर चिकित्सकों द्वारा चालक का इलाज किया गया। रेलवे चिकित्सक डॉ. मनोज कुमार ने बताया कि लोको पायलट को सिर में चोट आई है। उनका प्राथमिक उपचार किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.