बांका [जेएनएन]। बांका नगर के आरएमके स्कूल मैदान पर राज्य स्तरीय 70वें मोईनुल हक फुटबॉल टूर्नामेंट का उद्घाटन मुकाबला जमुई और शिवहर के बीच खेला गया। जमुई के खिलाड़ी दोनों हॉफ में शिवहर पर भारी दिखे। शुरुआती बढ़त के साथ जमुई ने यह मुकाबला 5-1 से जीतकर अगले चक्र में प्रवेश कर लिया।

मैच के चौथे मिनट में ही जमुई की ओर से 16 नंबर के खिलाड़ी टोपलाल मरांडी ने पहला गोल दाग कर बढ़त बना ली। 22वें मिनट में नौ नंबर के खिलाड़ी अशोक मुर्मू ने टीम के लिए दूसरा गोल दाग शिवहर पर दबाव बढ़ा दिया। पहले हॉफ में शिवहर की ओर से एकमात्र गोल मुकेश कुमार 29वें मिनट में दागने में सफल हो पाए। दूसरे हॉफ में भी जमुई के खिलाड़ी प्रतिद्वंद्वी टीम पर हावी रहे।

मैच के 42वें मिनट में इस टीम के सिकंदर हांसदा ने तीसरा गोल, 54वें मिनट में टोपलाल मरांडी तथा 63वें मिनट में बंटी नंदन सिंह ने पांचवा गोल दाग कर शिवहर की टीम की सभी उम्मीदों पर पानी फेर दिया। मैच में निर्णायक दिवाकर कुमार थे। बड़ी संख्या में दर्शकों की भीड़ ने इस मैच का आनंद लिया। नॉक आउट पद्धति लागू होने के कारण इस हार के साथ ही शिवहर की फुटबॉल टीम इस टूर्नामेंट से बाहर हो गई।

Posted By: Dilip Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस