भागलपुर, जेएनएन। मुख्यमंत्री खेल विकास योजना के अंतर्गत सैंडिस कंपाउंड में 51.41 डिस्मिल जमीन पर खेल भवन सह व्यायामशाला का निर्माण किया जाएगा। इसके लिए बिहार राज्य भवन निर्माण निगम लिमिटेड, पटना द्वारा तकनीकी रूप से 6.61 करोड़ रुपये के प्राक्कलन की प्रशासनिक स्वीकृति दे दी गई है। इसके लिए सैंडिस स्टेडियम के पीछे जगह चिह्नित किया गया है। जमीन मापी की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है।

इसके आय-व्यय के नियंत्री अधिकारी भवन निर्माण विभाग के प्रधान सचिव होंगे।

योजना के प्रभावी अनुश्रवण व कार्य की गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए डीएम के स्तर से समिति का गठन किया जाएगा। इस समिति में वरीय उप समाहार्ता व अंचलाधिकारी को शामिल किया जाएगा। कला संस्कृति एवं युवा विभाग के उप सचिव तारानंद महतो वियोगी ने अधिकारियों को इस संबंध में निर्देश जारी किया है।

निजले तल पर होगा व्यायामशाला

जिला खेल अधिकारी प्रमोद यादव ने बताया कि खेल भवन के निर्माण के लिए 160 फीट लंबा और 140 फीट चौड़े जमीन की जरूरत है। इस भवन में जिला खेल अधिकारी का कार्यालय होगा। भवन के निचले तल में व्यायामशाला होगा। प्रथम तल पर ताइक्वांडो, कुश्ती, कबड्डी व वुशू आदि इंडोर खेल का आयोजन होगा। द्वितीय तल पर कांफ्रेस हॉल, टेबल टेनिस व भंडार कक्ष की व्यवस्था होगी।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस