भागलपुर। लॉकडाउन ने लोगों की दिनचर्या बदल दी है। भागदौड़ भरी जिंदगी में ठहराव आ गया है। लोग अपनों के बीच वक्त गुजार रहे हैं। सुंदर डिटर्जेट और साबुन कंपनी के मालिक अंकित गुड्डेवाला का आज कल पूरा समय मम्मी-पापा और दोनों बहनों के साथ गुजर रहा है। अंकित और उनकी दोनों बहनें नेहा और रिया इन दिनों बचपन को जी रहे हैं।

मां सरिता और पिता प्रदीप गुड्डेवाला के साथ तीनों खूब मस्ती कर रही हैं। वे लोग किस्सा-कहानी सुनकर और टीवी देखकर ज्यादातर वक्त गुजार रहे हैं। हालांकि अंकित की पत्‍‌नी सोनी और बेटा कियान घर से दूर है। सोनी अपने मायके में हैं। अंकित बताते हैं कि जिस तरह बचपन में मम्मी-पापा के साथ खेलते-कूदते थे, ठीक उसी प्रकार आज भी खेलकूद रहे हैं। कैरमबोर्ड, लूडो, शतरंज, बैडमिंटन आदि खेल रहे हैं।

माहौल को हल्का बनाने के लिए बीच-बीच में चाय और कॉपी पी रहे हैं, जिसकी इच्छा हो रही है, वही सभी के लिए चाय या कॉफी बनाकर ले आते हैं। अंकित का कहना है कि लॉकडाउन होने के पहले सबेरे फैक्ट्री निकल जाते थे और देर शाम घर आते थे। पापा भी नियमित रूप से फैक्ट्री जाते थे। अभी लॉकडाउन के कारण सभी घर पर हैं। नेहा और रिया कहती हैं कि जिस तरह बचपन में हम भाई-बहन लड़ते-झगड़ते थे और फिर एक-दूसरे को मनाते थे, ठीक उसी प्रकार का माहौल अभी बन गया है। खेलने के दौरान तनाव का माहौल बनता है। उसका हल्का करने के लिए कोई भी किचन जाकर चाय बना लाता है। प्रदीप गुड्डेवाला कहते हैं, सभी साथ हैं तो समय अच्छे से बीत रहा है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस