Move to Jagran APP

रिश्वत मांगते दारोगा का वीडियो हुआ वायरल, एसपी ने किया निलंबित

दारोगा जी किसी सफेदपोश के माध्‍यम से एक मामले में मदद करने एवज में रिश्वत मांग रहे थे। लेकिन इसका वीडियो वायरल हो गया और उन्‍हें सस्‍पेंड कर दिया गया।

By Ravi RanjanEdited By: Published: Sun, 17 Jun 2018 08:06 PM (IST)Updated: Sun, 17 Jun 2018 11:52 PM (IST)
रिश्वत मांगते दारोगा का वीडियो हुआ वायरल, एसपी ने किया निलंबित
रिश्वत मांगते दारोगा का वीडियो हुआ वायरल, एसपी ने किया निलंबित

खगडिय़ा [जेएनएन]। बिहार के खगडि़या जिले के दारोगा सह पुलिस एसोसिएशन के मंत्री अखिलेश सिंह को एसपी मीनू कुमारी ने रविवार को निलंबित कर दिया है। निलंबित दारोगा मुफस्सिल थाना में पदस्थापित थे। उक्त दारोगा का शनिवार की रात्रि एक वीडियो वायरल हुआ था। जिसमें वे एक सफेदपोश के माध्यम से महादलित किशोर दास के घर पर पहुंचकर एक मामले में मदद करने एवज में रिश्वत मांग रहे थे।

loksabha election banner

वीडियो में स्पष्ट है कि दारोगा डीएसपी व क्राइम रीडर के नाम पर भी लोगों को धमकाते थे। वीडियो में दारोगा एक थानाध्यक्ष को भी गाली देते नजर आ रहे हैं। इधर, वीडियो वायरल होने बाद एसपी ने त्वरित संज्ञान लेकर सदर एसडीपीओ आलोक रंजन से इस मामले की जांच कराई। वीडियो वायरल होने के 12 घंटे बाद ही सख्त कार्रवाई करते व आरोपों को सही पाकर हुए दारोगा को निलंबित कर दिया।

मिली जानकारी के अनुसार साल भर पहले आवास बोर्ड के दो लोगों की हत्या हुई थी। जिसमें बदले की भावना से  किशोर दास व उनके परिजनों को फंसा दिया गया था। एसपी के निर्देश पर सही अपराधियों तक पहुंचकर पुलिस ने कांड के मुख्य आरोपित समेत कई लोगों को गिरफ्तार कर लिया था।

फंसाए गए किशोर दास समेत उनके परिजनों के बारे में कुछेक बिंदुओं पर जांच का आदेश एसपी की ओर से दिए गए थे। उसी मामले में दारोगा अखिलेश सिंह एक सफेदपोश के माध्यम से किशोर दास के घर पर पहुंचकर रुपये की मांग कर रहे थे।

वायरल वीडियो की सदर एसडीपीओ से जांच कराई गई। आरंभिक तौर पर आरोपों को सही पाते हुए दारोगा अखिलेश सिंह को निलंबित कर दिया गया है।

मीनू कुमारी, एसपी, खगडिय़ा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.