Move to Jagran APP

ट्रिपल आइटी में विद्यार्थियों की बेहतरी के लिए प्रतिनियुक्त किए गए छह डीन

भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान (ट्रिपल आइटी) के विद्यार्थियों की बेहतरी के लिए शैक्षणिक और प्रशासनिक कार्यो को छह भागों में बांटा गया है। इसके लिए ट्रिपल आइटी में छह डीन प्रतिनियुक्त किए गए हैं जो संस्थान के अलग-अलग कार्यों की मानिटरिग करेंगे।

By JagranEdited By: Published: Mon, 15 Aug 2022 02:20 PM (IST)Updated: Mon, 15 Aug 2022 02:20 PM (IST)
ट्रिपल आइटी में विद्यार्थियों की बेहतरी  के लिए प्रतिनियुक्त किए गए छह डीन
ट्रिपल आइटी में विद्यार्थियों की बेहतरी के लिए प्रतिनियुक्त किए गए छह डीन

भागलपुर [बलराम मिश्र]

loksabha election banner

भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान (ट्रिपल आइटी) के विद्यार्थियों की बेहतरी के लिए शैक्षणिक और प्रशासनिक कार्यो को छह भागों में बांटा गया है। इसके लिए ट्रिपल आइटी में छह डीन प्रतिनियुक्त किए गए हैं, जो संस्थान के अलग-अलग कार्यों की मानिटरिग करेंगे। छह डीन सीधे निदेशक प्रो. अरविद चौबे को रिपोर्ट करेंगे। इनका कार्यकाल दो वर्षों का होगा। बोर्ड आफ गर्वनर से अनुमति के बाद डीन को काम पर लगाया जाएगा। ये होंगे नए डीन

- डीन आफ फैकल्टी वेलफेयर : डा. गौरव कुमार

- डीन आफ स्टूडेंट वेलफेयर : डा. धीरज कुमार सिन्हा

- डीन आफ एकेडमिक अफेयर : डा. हिमाद्री नायक

- डीन आफ डेवलपमेंट आफ प्लानिग : डा. प्रदीप कुमार बिस्वाल

- डीन आफ रिसर्च एंड कंसलटेंसी : डा. संदीप राज

- डीन आफ एल्युमिनाई एंड इंस्टीच्यूशनल रिलेशन : डा. प्रकाश रंजन क्या-क्या होंगे काम

डीन आफ फैकल्टी वेलफेयर : ट्रिपल आइटी में छात्रों के लिए जो फैकल्टी तैनात किए गए हैं। उनसे जुड़ी समस्याओं की मानिटरिग और उनकी बेहतरी के लिए काम करेंगे। उनकी बातों को कालेज प्रशासन के समक्ष रखेंगे। डीन आफ स्टूडेंट वेलफेयर : विद्यार्थियों से जुड़ी जो भी समस्याएं होंगी उसे देखेंगे। हास्टल में रहने वाले विद्यार्थी या वहां के वार्डेन और सुपरिटेंडेंट भी इन्हें ही रिपोर्ट करेंगे। ताकि वे समस्याओं को प्रशासन के समक्ष रखकर उसका निदान करेंगे। डीन आफ एकेडमिक अफेयर : शैक्षणिक व्यवस्था से जुड़ी बेहतर पालिसी का खाका तैयार करेंगे। विद्यार्थियों की बेहतरी के लिए जो नए-नए कोर्स और प्रारूप की रूपरेखा तैयार कर कालेज प्रशासन के समक्ष रखेंगे। डीन आफ डेवलपमेंट आफ प्लानिग : इनका काम संस्थान को बेहतर बनाने के लिए और क्या किया जाए, इसकी प्लानिग करेंगे। इसमें संस्थान में समय-समय पर बेहतर बनाने को लेकर और भविष्य में होने वाले बदलाव की प्लानिग करेंगे। डीन आफ रिसर्च एंड कंसलटेंसी : ट्रिपल आइटी में होने वाले सभी शोध और आने वाले प्रोजेक्ट की मानिटरिग करेंगे। इसके साथ देश या विदेश के किसी भी संस्थान से शोध को लेकर होने वाले समझौते पर कार्य करेंगे। डीन आफ एल्युमिनाई एंड इंस्टीच्यूशनल रिलेशन : इनका कार्य ट्रिपल आइटी के जितने भी पास आउट विद्यार्थी हैं, उनका डाटा बेस तैयार करके उनसे संपर्क स्थापित रखना। ताकि समय-समय से संस्थान की बेहतरी के लिए उनसे संपर्क किया जा सके।

-------------------

कोट :

विद्यार्थियों और संस्थान की बेहतरी के लिए छह डीन की प्रतिनियुक्ति की गई है। सभी के कार्यो का बंटवारा कर दिया गया है। समय-समय पर उनके साथ मीटिग कर रिपोर्ट ली जाएगी।

- प्रो. अरविद चौबे, निदेशक ट्रिपल आइटी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.