Move to Jagran APP

Acid attack : जांच के लिए वाराणसी गई SIT, तकनीकी जांच से की जा रही पड़ताल

19 अप्रैल 2019 को भागलपुर के अलीगंज स्थित एक महोल्‍ले में रहने वाली इंटर की छात्रा पर घर में घुसकर तेजाब फेंक दिया था। छात्रा का इलाज वाराणसी में चल रहा है।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Tue, 07 May 2019 11:11 AM (IST)Updated: Tue, 07 May 2019 03:56 PM (IST)
Acid attack : जांच के लिए वाराणसी गई SIT, तकनीकी जांच से की जा रही पड़ताल
Acid attack : जांच के लिए वाराणसी गई SIT, तकनीकी जांच से की जा रही पड़ताल

भागलपुर [जेएनएन]। अलीगंज में छात्रा पर हुए तेजाब से हमले की जांच के लिए विशेष जांच टीम (एसआइटी) के कुछ सदस्य वाराणसी गए हैं। इसमें मोजाहिदपुर इंस्पेक्टर राम एकबाल यादव समेत अन्य हैं। इसके पूर्व एसएसपी आशीष भारती ने उन्हें वाराणसी भेजे जाने के लिए डीआइजी विकास वैभव से आदेश लिया। उनका आदेश मिलने के बाद इंस्पेक्टर समेत कुछ महिला पुलिसकर्मियों को भी वाराणसी भेजा गया है। ताकि जांच में सहयोग मिल सके। बता दें कि पूर्व से ही वहां दारोगा ओमप्रकाश छात्रा के 164 के बयान को कराने के प्रयास में हैं।

loksabha election banner

पीडि़ता की मां से पुलिस ने ली जानकारी

19 अप्रैल की रात अलीगंज में छात्रा के साथ हुई वारदात की प्रत्यक्षदर्शी उसकी मां थी। ऐसे में एसएसपी के जांच की प्रारंभिक रिपोर्ट आने से पूर्व इस मामले में पुलिस कुछ बिंदुओं पर अपना संशय खत्म करना चाहती है। इस कारण एसआइटी ने पीडि़ता के मां से भी घटना के बारे में कुछ जानकारी ली है। वहीं, उसके पिता से भी घटना के ठीक बाद के बारे में पता किया। पुलिस को कई महत्वपूर्ण सुराग घटना की सच्चाई को लेकर मिले हैं। जब तक पूरा सुबूत सामने नहीं आ जाता, तब तक पुलिस घटना का पर्दाफाश नहीं करेगी।

तकनीकी जांच से की जा रही लगातार निगरानी

पुलिस इस मामले में संदिग्धों पर लगातार तकनीकी निगरानी रख रही है। पुलिस को कई ऐसी बातों का पता चला है जो केस की जांच में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगी। वहीं, पुलिस इस मामले में कई ऐसी गुत्थी सुलझाने के प्रयास में है, जिसके बारे में अब तक सफलता हाथ नहीं लगी है। इलाके में पुलिस के अलग-अलग गुप्तचर सक्रिय हैं, जो लगातार सूचनाएं इकट्ठा कर इसकी जानकारी दे रहे हैं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.