Move to Jagran APP

भाई से रक्षा का वचन लेने से पहले बहन ने गंवाई जान, बीच सड़क पर ट्रक ने रौंदा

अपने पति और दोनों बच्‍चों के साथ मायके जा रही एक महिला की मौत सड़क दुर्घटना में हो गई। महिला अपने भाई को राखी बांधने जा रही थी।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Mon, 03 Aug 2020 04:50 PM (IST)Updated: Mon, 03 Aug 2020 04:50 PM (IST)
भाई से रक्षा का वचन लेने से पहले बहन ने गंवाई जान, बीच सड़क पर ट्रक ने रौंदा
भाई से रक्षा का वचन लेने से पहले बहन ने गंवाई जान, बीच सड़क पर ट्रक ने रौंदा

भागलपुर, जेएनएन। सोमवार की सुबह लगभग छह बजे एनएच 80 पर कहलगांव थाना क्षेत्र के पकड़तल्ला गांव में सड़क दुर्घटना में पीरपैंती थाना क्षेत्र के हुजुरनगर निवासी लगभग 35 वर्षीय प्रीति देवी की मौत ट्रक से कुचले जाने पर हो गई। महिला अपने पति संजय राम एवं पुत्र पीयूष (6 वर्ष) और पुत्री तन्नु (4 वर्ष) के साथ अपने मायके इशाकचक भागलपुर जा रही थी, लेकिन होनी को कुछ और मंजूर था। भाई को राखी बांधने से पहले ही उनकी जान चली गई। हालांकि, इस घटना में महिला के पति और दोनों संतान सुरक्षित हैं। सभी बाइक पर सवार थे।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार, सीमेंट लदी दस चक्का ट्रक (डब्ल्यू बी 39 बी 4567) भागलपुर की ओर से आ रही थी। संजय राम बाइक को बायीं तरफ से चला रहा था। सड़क के गड्ढे से बचने के लिए ट्रक थोड़ा किनारे की ओर आया। ट्रक से बचने के लिए मोटरसाइकिल को पक्की सड़क से नीचे उतारना पड़ा। इस क्रम में मोटरसाइकिल फिसल गई और सभी गिरे पड़े। ट्रक का पिछला पहिया महिला के शरीर पर से गुजर गया। जिससे तत्‍काल उसकी मौत हो गई।

नजरों के सामने पत्नी की मौत देख कर जहां पति संजय बदहवास हो गया। वहीं मां को देख बच्चे रोने लगे।  दोनों बच्‍चे एकटक मां के शव को सूनी आंखों से निहार रहे थे। गांव की महिलाओं ने बच्‍चों को संभाला।

इसके विरोध में ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दिया। संजय की ननिहाल कहलगांव में ही है। कुछ समय पश्चात संजय के गांव और ननिहाल से अच्छी संख्या में स्‍वजन और ग्रामीण वहां पहुंच गये। सभी ने सड़क जाम कर दिया। इसी बीच कहलगांव पुलिस द्वारा ट्रक ड्राइवर को पकड़ लिया। इस क्रम में पुलिस और प्रदर्शनकारियों बीच तीखी नोकझोंक भी हुई। कहलगांव थाना प्रभारी संजय सत्यार्थी ने आंदोलनकारियों को समझाया, लेकिन सभी ट्रक ड्राइवर को सुपुर्द करने की मांग कर रहे थे। उग्र भीड़ को देख रसलपुर थाना और एनटीपीसी थाने की पुलिस को भी घटनास्थल पर बुला लिया गया था।

सूचना मिलने पर एएसडीओ शंभू शरण सिंह, बीडीओ विजय सौरभ और सीओ नीलकुसुम सिन्हा भी घटनास्थल पर पहुंचे। आंदोलनकारियों से बातचीत कर उन्हें समझा बुझा कर मामाल शांत कराया। उन्‍हें मुआवजे का आश्‍वासन दिया गया। संजय राम ने ट्रक चालक पर प्राथमिकी दर्ज कराई है। ट्रक कहलगांव थाना में है। चालक पुलिस हिरासत में। शव का पोस्‍टमॉर्टम किया गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.